कोरोना ! चौदह पाजीटिव केस मिलने के बाद गांव बना हाटस्पाट

गाजीपुर,02 जून 2020। वैश्विक महामारी कोविद19
के संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर सरकार द्वारा जारी लाकडाउन के बीच प्रवासी कामगारों के वापस लौटने से जिले के तमाम क्षेत्र कोरोना संक्रमण की गिरफ्त में आ गये। रविवार31 मई को जिले में सर्वाधिक उन्नीस मरीजों के मिलने से जिले के कासिमाबाद क्षेत्र का सुरवत गांव काफी प्रभावित रहा। इसी बीच गांव के संदिग्ध 25 अन्य लोगों को सैम्पल जांच के लिए भेजा गया है। कल जिले में एक नये मरीज के मिलने से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ते हुए 123 पर जा टिका है।
कासिमाबाद क्षेत्र के सुरवत नसीरपुर गांव में रविवार को चौदह संक्रमितों के मिलने से जिला प्रशासन हरकत में आ गया। प्रभावित लोगों के अतिरिक्त अन्य लोगों को बचाने की गरज से जिला प्रशासन ने उस गांव को कन्टेंमेन्ट जोन घोषित कर दिया। प्रशासन द्वारा पूरे नसीरपुर गांव को सैनिटाइज कराने के साथ ही उप जिलाधिकारी रमेश मौर्या ने पूरे गांव को हॉटस्पॉट घोषित कर गांव को सील करने के निर्देश दिये। प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति में कर्मचारियों ने आवागमन के सारे रास्ते को बंद करते हुए उसकी सीमा को सील कर दिया।
उपजिलाधिकारी कासिमाबाद के अनुसार भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा दी गयी एडवाईजरी एवं निर्देशों को शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने हेतु उक्त क्षेत्र में अवस्थित दुकानो, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों एवं अन्य गतिविधियों जिनमें सम्बन्धित ग्राम के नागरिकों का आना-जाना है, को पूर्णरूपेण प्रतिबंधित किया गया है। इस क्षेत्र में कोई भी दूकान या उपरोक्त प्रकार की गतिविधियों से सम्बन्धित प्रतिष्ठान आदि बिना समुचित अनुमति के न खोलने और लॉक डाउन का पूर्ण रूप से पालन किये जाने के दिशा निर्देश दिए गए हैं। नसीरपुर मड़ई क्षेत्र में जन सामान्य को उपलब्ध कराये जाने वाली आवश्यक वस्तुओ, दवाओं तथा साफ-सफाई एंव सुरक्षा आदि में लगे अधिकारियों/कर्मचारियों के अतिरिक्त अनावश्यक किसी भी व्यक्ति का आवागमन पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा। आवश्यक वस्तुओ के आपूर्तिकर्ता, स्वच्छताकर्मी एंव सुरक्षा में लगे व्यक्ति भी सक्षम स्तर द्वारा निर्गत आदेश के माध्यम से ही प्रवेश या आवागमन करेंगे।

अपडेट – नोडल अधिकारी डा. स्वतंत्र सिंह ने आज मंगलवार को दो और कोरोना पॉजीटिव मरीज मिलने की पुष्टि की। इसमें से एक महिला कासिमाबाद के नसीरपुर सुरवत की है।दुसरा मरीज दिलदारनगर के रजानगर के टेंट व्यवसायी है जिसका इलाज वाराणसी में चल रहा था,उसकी रिपोर्ट आज पाजीटिव आयी ।कोरोना वायरस से एक और पॉजीटिव केस मिलने से अब संक्रमित मरीजों की संख्या 128 पहुंच गई है,फिलहाल वर्तमान में एक्टिव केसों की संख्या 60 है,जबकि कुल 68 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

Visits: 200

Leave a Reply