कोरोना ! जिले में मची खलबली संक्रमितों की संख्या हुई 15

गाजीपुर,15 मई 2020। बाहर से जिले में आ रहे संदिग्ध कोरोना संक्रमितों की जांच के लिए भेजे गए सैंपल में से आज शुक्रवार सात रोगियों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इनके साथ ही अब जिले में सक्रिय कोरोना रोगियों की संख्या पन्द्रह हो गयी है। जबकि इससे पूर्व छह मरीज स्वस्थ होकर वापस चुके हैं।
बाहर से वापस आने वाले श्रमिकों को लेकर जनपद वासियों की धुकधुकी बढ़ी हुई है। अभी कल तक मिले आठ कोरोना संक्रमित मरीजों से जनपदवासी सहमे हुए थे कि आज सात और संदिग्धों की रिपोर्ट कोरोना पाजीटिव आ गयी।
बताते चलें कि पूर्व के छह मरीजों के ठीक होने के बाद नन्दगंज क्षेत्र के खिदीरपुर तथा मरदह क्षेत्र के नसीरुद्दीनपुर के एक एक लोग कोरोना पाजिटिव पाये गये थे। दोनों लोग छुप छुपा कर मुम्बई से वापस अपने घर आये थे। इसी बीच वुधवार 13 मई की देर शाम दो लोगों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इनमें से एक व्यक्ति मुंबई से तो दूसरा सूरत से ट्रेन द्वारा 11 मई को गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पहुंचे थे जहां जांच में संदिग्ध दिखने पर उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। वुधवार 13 मई की देर शाम दोनों लोगों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होते ही एक बार फिर सनसनी फैल गयी। जानकारी के अनुसार एक मरीज करंडा क्षेत्र के उचौरी तो दूसरा मनिहारी क्षेत्र के सराय गोकुल गांव का निवासी है।
कल वृहस्पतिवार 14 मई को चार अन्य संदिग्धों की रिपोर्ट भी पाजीटिव आते ही ग्रामीण क्षेत्रों में खलबली मच गयी थी।बाहर से वापस अपने घरों को आने वाले आठ संक्रमितों में फैजान – निवासी खिदिरपुर थाना नन्दगंज, अंगद पाण्डेय निवासी – नसरूद्दीनपुर थाना मरदह, राकेश यादव निवासी -कुचौरा थाना करण्डा, गुड्डू यादव निवासी -सरायगोकुल थाना शादियाबाद, नंदलाल निवासी – राजुपुर सम्मनपुर थाना नन्दगंज, राजेश निवासी- भुड़कुड़ा थाना भुड़कुड़ा, अम्बिका यादव निवासी – मोहनपुरा थाना बिरनो तथा नीलेश राजभर निवासी – चौकड़ी थाना शादियाबाद रहे। * आज पाये गये सात नये पाजीटिव मरीजों में बिरनो थाना क्षेत्र के गोपालपुर की एक महिला समेत पांच लोग, मनिहारी के हरधना गांव में एक तथा जखनिया के भीखमपुर गांव के एक संक्रमित शामिल है।इसमें सर्वाधिक बिरनो थाना क्षेत्र के गोपालपुर के निवासी हैं।संक्रमितों में सुनील पुत्र सूबेदार 32 वर्ष, अच्छेलाल राजभर पुत्र शम्भू 43 वर्ष, विजय पांडेय पुत्र विश्वनाथ 46 वर्ष, महेश खरवार पुत्र वंश 42 वर्ष तथा व प्रियंका चौहान पत्नी दीपक 20 वर्ष तथा शादियाबाद थाना क्षेत्र के हरधना निवासी कन्हैया राजभर हैं। इनका सेम्पल 12 मई को जांच के लिए भेजा गया था। आज आयी जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई। पुष्टि के बाद सभी को पं. दीनदयाल उपाध्याय मंडलीय चिकित्सालय वाराणसी में विशेष इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।
वहीं जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य, पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने प्रशासनिक अधिकारियों समेत गांव का दौरा किया और मातहदों को आवश्यक निर्देश जारी करते हुए गोपालपुर गांव को सेनेटाइज कराया। पीड़ितों के संपर्क में आए परिजनों को गाजीपुर क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है और संकल्पों के गांव को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए उस गांव को सील कर दिया गया है।
जिल में बढ़ रहे मरीजों को लेकर जनपदवासियों को संक्रमण का भय सताने लगा है। यदि समय रहते शासन प्रशासन कड़ी कार्यवाही करते हुए बाहर से आने वालों पर रोक नहीं लगायेगा तो गांव में आ रहे लोगों के चलते कोरोना का संक्रमण गांवों को भी अपनी गिरफ्त में ले लेगा, जिसकी प्रबल सम्भावना बनती जा रही है। लोगों का कहना है कि बाहर से आने वाले ग्रामीण जन अब जिले के लिए अब मुसीबत बनते जा रहे है यदि प्रसासन द्वारा इन्हें गांव में पहुचने के पूर्व ही कोरेंनटाइन कर इनका इलाज नही कराया गया तो इनका संक्रमण इनके परिवार सहित पूरे गांव में खेलेगा जिसे दुरुस्त कराने में जिला प्रसासन को मुश्किलों का सामना करना पड़ जायेगा।

Visits: 641

Leave a Reply