घर वापसी!  उत्तर प्रदेश में वापस आने या प्रदेश से बाहर जाने के लिए जन सूनवाई पोर्टल पर करें आवेदन

लखनऊ, 05 मई 2020। वैश्विक महामारी लॉकडाउन के कारण अपने घरों को वापस नहीं आ पा रहे राज्य के बाहर प्रवासित प्रदेश के निवासियों तथा लॉकडाउन के कारण वर्तमान में अपने प्रदेशों को प्रस्थान नहीं कर पा रहे तथा उ.प्र. में निवासित अन्य प्रदेशों के निवासियों की सुविधा के लिए मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में रजिस्ट्रेशन पोर्टल विकसित किया गया है।
उक्त जानकारी पत्र सूचना शाखा (मुख्यमंत्री सूचना परिसर) सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, उ.प्र.
द्वारा दी गयी है।
उत्तर प्रदेश के के जनसुनवाई पोर्टल jansunwai.up.nic.in पर पंजीकरण की यह सुविधा उ.प्र. से अन्य राज्य में जाने हेतु तथा ‘अन्य राज्यों से उ.प्र.में आने हेतु आज दोपहर से जारी की गयी है। इसके अन्तर्गत पोर्टल पर दर्शाये
गये लिंक पर जाकर आवेदन करना होगा। उत्तर प्रदेश से अन्य राज्य जाने हेतु http://jansunwai.up.nic.in/covid19_migrant_application तथा अन्य राज्यों से उत्तर प्रदेश आने हेतु
http://jansunwai.up.nic.in/covid19_migrant_application_other पर दर्शाये आवेदन पत्र को भरना होगा। इसके लिए कोई भी व्यक्ति अपना मोबाइल नं. या ईमेल डालकर ओटीपी प्राप्त कर लेगा और फिर ओटीपी भरकर डालने पर आवेदन पत्र का प्रारूप आ जायेगा। उसमें मांगी गयी सूचनाएं सही ढंग से भरकर सम्मीट करना होगा।
बताया गया है कि जनसुनवाई पोर्टल पर किए गए पंजीकरण को यात्रा की अनुमति नहीं समझा जाये। किये गए आवेदन पर सक्षम स्तर से अनुमति मिलने पर आवेदक को मैसेज द्वारा सूचना उपलब्ध कराई जाएगी। पंजीकरण प्रक्रिया में गलत जानकारी देने पर आवेदक के विरुद्ध महामारी अधिनियम या आपदा प्रबन्धन अधिनियम के अन्तर्गत कार्रवाई की जा सकती है। देखें आदेश………..।।

Views: 287

Leave a Reply