कोरोना संक्रमित सभी पांचों मरीज मंडलीय चिकित्सालय वाराणसी स्थानांतरित

गाजीपुर,09 अप्रैल 2020। शासन की मंशा के अनुरूप, कोरोना वायरस से संक्रमित,जिले में पाये गये सभी पांच मरीजों को वाराणसी भेज दिया गया।
बताते चलें कि जमात से लौटे जमातियों द्वारा कोरोना संक्रमण जिले तक आ पहुंचा था। जिला प्रशासन ने शहर के महुआबाग की मस्जिद में छिपे जमातियों तथा उनके सम्पर्क में आये लोगों की जांच करायी तो कुल पांच लोग पाजीटिव पाये गये। कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद संक्रमित पांच लोगों को इलाज के लिए मुहम्मदाबाद के समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बनाए गये विशेष वार्ड में भर्ती किया था। चिकित्सकों की विशेष निगरानी में उनका इलाज जारी था।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार के निर्णय लिया कि पूर्वांचल के जिलों में संक्रमित पाये गये मरीजों की चिकित्सा वाराणसी के पंडित दिन दयाल उपाध्याय चिकित्सालय में हो। इस आदेश पर ही जिले के सभी कोरोना पाजीटिव संक्रमित लोगों को पंडित दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय वाराणसी में स्थानांतरित किया गया है।जहां विशिष्ट चिकित्सकों द्वारा उनकी चिकित्सा जारी है।
कोरोना पर जानकारी देते हुए सीएमओ डा.जीसी मौर्या ने बताया कि फिलहाल वर्तमान में जिले में कोरोना वायरस संक्रमित मरीज नहीं है क्योंकि उपरोक्त पांच संक्रमित मरीजों के अतिरिक्त अब तक प्राप्त सभी रिपोर्ट निगेटिव आयी हैं।

Views: 100

Leave a Reply