कोरोना !असहायों व निरिश्रितों के लिए बढ़े हाथ

गाजीपुर, 06 अप्रैल 2020। कोरोना वायरस के चलते लाकडाउन के बीच गरीबों, आशक्तों तथा बेसहारा परिवारों को भोजन,खाद्य सामग्री उपलव्ध कराने में सरकारी महकमों के साथ ही साथ राजनीतिक नेताओं, विपक्षी दलों, समाजसेवियों सहित जनमानस भी बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहा है।
उल्लेखनीय है कि युद्ध हो या महामारी, इतिहास साक्षी रहा हैं कि जब जब देश, समाज व मानवता पर संकट के बादल छाए है, ऐसी हर विषम परिस्थितियों में हमारी मां बहनों ने भी हमेशा बढ़-चढ़ कर त्याग, सेवा व संवेदना का परिचय दिया है। आज लाक डाउन के दौरान कुल 1860 जरूरतमंदो में वितरित किए जाने वाले भोजन वितरण में पूर्व मंत्री विजय मिश्र के अभिन्न सहयोगी रहे कमलेश वर्मा की धर्मपत्नी अंजली वर्मा ने धार्मिक यात्रा के नाम पर छोटी बचत से सहेज कर इकट्ठा किए गए पांच हजार रुपए की धनराशि का इस भोजनालय में दान करते हुए हिंदुस्तानी महिलाओं के दरियादिली और जज्बे की परम्परा को सिद्ध कर दिया।मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाली दानवीर बहन के पुनीत कार्य हेतु साधुवाद प्रकट करते हुए श्री मिश्र ने जनसहभागिता से संचालित हो रहे भोजनालय में नियमित रूप से आकर अपना समय, श्रम व अन्न दान करने वाले कर्मवीर एवं दानवीर सहयोगियों के प्रति भी हार्दिक आभार प्रकट करने के साथ ही भुख की समस्या से पीड़ित लोंगो में भोजन वितरण कार्य मे लगे वालंटियर्स के प्रति अपना सहयोग प्रदान करने वाले जिला व पुलिस प्रशासन के सभी साथियों के कार्यों की सराहना की। पूर्व मंत्री विजय कुमार मिश्र ने कहा कि निर्बाध रूप से संचालित हो रहे इस अनूठे नेक अभियान के लिए सच्ची तारीफ व प्रशंसा का हकदार गाजीपुर की सम्मानित जनता हैं जिनके सहयोग से यह कार्यक्रम लगातार चल रहा है और यदि जनता का इसी तरह सहयोग, प्यार व आशीर्वाद मिलता रहा तो आने वाले दिनों में आगे भी यह कार्यक्रम अनवरत रूप से चलता रहेगा। आज भोजन वितरण के दौरान कर्मवीर साथियों में सभासद गोपाल वर्मा,पूर्व सभासद संदीप श्रीवास्तव,पूर्व महामंत्री पप्पू प्रजापति,पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष दीपक उपाध्याय, दीपक वर्मा, मनोज पाण्डेय, अन्नू पाण्डेय, राज सैनी, रामबाबू वर्मा, बबुआ वर्मा, कमलेश वर्मा,अनिल मिश्रा, बब्लू यादव,इमरान खान,मनीष पाण्डेय,लालजी वर्मा,हिमांशु जायसवाल, पुरूषोत्तम यादव, पंकज दूबे,मनहर श्रीवास्तव, विजय सिंह,बृजेश गुप्ता, कौशल मिश्रा,लक्ष्मी नारायण वर्मा,गणेश वर्मा, रोशन वर्मा,कुंदन वर्मा,मोंनू पटवा,विक्की यादव, दीपक कसौधन आदि का विशेष योगदान रहा।
इसी प्रकार जखनिया विधायक त्रिवेणी राम द्वारा जखनियां विधानसभा के गांव में खाद्यान्न सामग्री का पैकेट वितरण किया जा रहा है। इसी क्रम में खाद्यान्न सामग्री हंसराजपुर, बभनौली और नसीरपुर में दुर्बल परिवार को वितरण हेतु उद्योग व्यापार मंडल हंसराजपुर को प्राप्त कराया गया।

प्राप्त खाद्यान्न को उद्योग व्यापार मंडल के सहयोग से वितरण किया गया। उद्योग व्यापार मंडल हंसराजपुर के प्रबन्धक प्रकाश गुप्ता ने अपील की कि बाजार क्षेत्र में यदि किसी व्यापारी बंधु को कोई परिवार मदद करने योग्य लगे तो पदाधिकारियों को अवश्य अवगत करायें ताकि उस परिवार की मदद की जा सके।उन्होंने कहा कि यह मदद दुर्बल परिवारों को लॉक डाउन खत्म होने तक जारी रहेगी।
इसी कड़ी में क्षेत्र के चकमलुक गाँव मे प्रधानप्रतिनिधि बाड़ू यादव ने 500 लोगों को मास्क व डेटॉल साबुन वितरित किया।बाड़ू यादव ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि जब भी खेतों में कार्य करके आये तो साबुन से हाथ को धुले,साथ ही मास्क का प्रयोग करते रहे।कोरोना वायरस से बचने का एक मात्र तरीका यही है।समाजिक दूरी और घरों में ही रहने का भरपूर कोशिश करने से फायदा होगा। इस मौके पर राजकुमार यादव, रामविलास यादव, पंकज यादव सहित अन्य लोग भी थे।
इसी क्रम में कोरोना जैसी घातक बीमारी के संक्रमण चक्र को तोड़ने के लिए लाक डाउन के दौरान झुग्गियों में रहने वाले निराश्रीत एवं असहाय लोगों के भोजन व्यवस्था को लेकर विगत दिनों से भाजपा जिला कार्यालय पर तैयार करके भोजन पैकेट विभिन्न स्थानों पर भुखे लोगों को वितरित किया जा रहा है। इस अवसर पर प्रतिदिन प्रातः काल से ही दर्जनो भाजपा कार्यकर्ता जिलाअध्यक्ष भानुप्रताप सिंह के निर्देशन में जिला महामंत्री प्रवीण सिंह और कोषाध्यक्ष अच्छेलाल गुप्ता, जिलामंत्री सुरेश बिन्द के साथ मिलकर भोजन बनाने में जुटकर भोजन पैकेट तैयार करके रोज रोज भेज रहे हैं।आज पार्टी के स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने लगभग 500 भोजन पैकेट का वितरण किया इस अवसर पर जिला अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कहा कि पार्टी के लोगों की सेवा और समर्पण की भावना ने आज देश की जनता में पार्टी को शीर्ष मुकाम पर पहुंचाया है। प्रवीण सिंह ने कहा कि अंत्योदय विचार भारतीयता की भावना है और आज हम गर्व के साथ कह सकते हैं कि देश की सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति को तृप्त करने की ओर मुखातिब है। इस अवसर पर जितेन्द्र नाथ पांडेय, जिला मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा, मंडल अध्यक्ष गोपाल राय, शैलेश राम, रंजीत कुमार,अतुल श्रीवास्तव,आमोद श्रीवास्तव, मुरली कुशवाहा, मनोज कुशवाहा, अशोक मौर्य, सुनील यादव सहित अन्य तमाम लोग उपस्थित रहे।

Views: 81

Leave a Reply