पंचांग व राशिफल – 05 अप्रैल 2020

पंचांग व राशिफल – 05 अप्रैल 2020

पंचांग
विक्रमी संवत् 2077
शक सम्वत 1941
मास चैत्र
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि द्वादशी 19:21 तक
नक्षत्र मघा 14:50 तक
करण
बावा
बालवा
09:00 तक
19:21 तक
वार रविवार
योग शुला 06:54 तक
सूर्योदय 06:10
सूर्यास्त 18:37
चन्द्रमा सिंह राशि में
राहुकाल संध्या 17:04 − 18:37
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:59 − 12:48

राशिफल
मेष
इस समय आपको अपने स्वभाव पर काबू रखने की आवश्यकता है अन्यथा किसी के साथ मतभेद हो सकता है । आज आपका ध्यान धार्मिक कार्यों की तरफ ज़्यादा रहेगा । ईश्वर की आराधना करने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी ।

वृषभ
आज आपके शरीर में नया जोश और उत्साह देखने को मिलेगा आप अपने हर काम को मेहनत और लग्न के साथ पूरा करेंगे । स्वभाव में जिद्दीपन बढ़ेगा जिसके ऊपर आपको काबू रखने की आवश्यकता है ।

मिथुन
भाग्य का सहयोग पूर्ण रूप से प्राप्त होगा । आज आपको पैरों से संबन्धित किसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ सकता है । माता की सेवा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी ।

कर्क
कार्यक्षेत्र में निराशाजनक परिणाम सामने आएंगे जिसके कारण मनशिक शांति भी खराब होगी आज किसी भी काम में उतावलापन दिखाना आपके लिए हानिकारक हो सकता है । घर से निकालने के पहले माता से आशीर्वाद जरूर लें ।

सिंह
आपके घर का माहौल आज कुछ अच्छा नहीं रहेगा घर में लड़ाई क्लेश का माहौल या मानसिक तनाव पैदा हो सकता है । घर में किसी सदस्य की सहत को लेकर भी परेशान रह सकते हैं ।

कन्या
आज के दिन में शुरू किए हुये काम आपको सफल बनाएँगे, आप अपने परिवार का नाम रोशन करेंगे अपने दिमाग और बुद्धिमता का प्रयोग करके अपने काम में सफल होंगे ।

तुला
आज किसी भी काम की शुरुआत करने से पहले घर में बड़े बुजुर्गों के साथ राय-मशवरा जरूर करें फिर चाहे कहीं घूमने जाने की योजना बनाएँ तो वो भी उनकी मर्जी के साथ ही बनाएँ । माता से पूर्णरूप से सहयोग प्राप्त होगा ।

वृश्चिक
आज आपकी जुबान में तेजी आएगी जिसके कुछ जगहों पे आपको शर्मिंदा होंगा पड़ सकता है, लेकिन कुछ कामो में आपको इसका फायदा भी मिलेगा ।

धनु
आज के दिन अपने पिता के साथ आप जितना समय व्यतीत करेंगे उतना आपके लिए अच्छा होगा, पिता से हर तरह का सहयोग आपको प्राप्त होगा । आज आपको धनलाभ हो सकता है । माता की सेवा करने उनसे आशीर्वाद जरूर लें ।

मकर
आज का समय आपके काम के लिए कुछ खास अच्छा नहीं होगा लेकिन जो व्यक्ति नौकरी कर रहे हैं उनके लिए यह समय काफी अच्छा जाने वाला है बस शर्त है अपने गुस्से पर काबू रखें ।

कुंभ
शादीशुदा लोगों के लिए आज का दिन कुछ खास अच्छा नहीं है, जीवनसाथी के स्वास्थ्य प्रति भी सचेत रहने की आवश्यकता है । माता का सहयोग प्राप्त होगा और मित्रों से भी हर संभव सहायता मिलेगी ।

मीन
आज आपको सर दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है स्वास्थ्य में आलस्य की बढ़ोतरी होगी । घर वालों के साथ जितना समय व्यतीत करेंगे उतना ही आपके लिए अच्छा होगा ।

Views: 55

Leave a Reply