पंचाग व राशिफल – 16 फरवरी 2020

पंचाग व राशिफल – 16 फरवरी 2020
पंचांग
विक्रमी संवत् 2076
शक सम्वत 1941
मास फाल्गुन
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि अष्टमी 15:18 तक
नक्षत्र अनुराधा 28:49 तक
करण कौवाला तैतिल 15:18 तक 26:53 तक
वार रविवार
योग ध्रुव 11:47 तक
सूर्योदय 07:02
सूर्यास्त 18:07
चन्द्रमा वृश्चिक राशि में
राहुकाल संध्या 16:44 − 18:07
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:12 − 12:57

राशिफल
मेष
आज परिवार के साथ मंदिर में दर्शन करें। आपको कुछ नए लोगों से जुड़ेंगे तथा किसी विशेष काम में आपको मदद भी मिलेगी। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे, जीवनसाथी के साथ आपके रिश्तों में मजबूती आएगी, साथ ही उनके साथ आप कहीं बाहर घूमने जाएंगे। दोस्तों के साथ आज समय बिताएंगे।

वृष
आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। पुराने दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा, जिनके साथ कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे, आपके अंदर उत्साह बना रहेगा। आज सामाजिक क्षेत्र में आपकी सराहना होगी।

मिथुन
अचानक कोई मित्र मिलने आएगा, जिससे आपका कोई जरुरी काम रूकने की संभावना है। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा। माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। आपको पढ़ाई के लिए विदेश जाने का मौका मिलेगा।

कर्क
आज आपके मन में नए विचार आयेंगे। जीवनसाथी के साथ मिलकर योजना बनाएंगे। आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होने की संभावना है, लेकिन व्यर्थ की चीजों में पैसे खर्च करने से आपको बचना चाहिए। बड़े-बुजुर्ग अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। बिज़नेस के सिलसिले में आपको अचानक कहीं जाना पड़ेगा।

सिंह
आपका मन सामाजिक कार्यों की तरफ रहेगा और लोगों के बीच आपके व्यवहार की तारीफ होगी। शाम को परिवार वालों के साथ समय बीतेगा, जिससे रिश्तों में मिठास बनी रहेगी।आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए आप अपनी मेहनत जारी रखें,सफल होंगे। इस राशि के स्पोर्ट्स से जुड़े छात्रों के लिए दिन बेहतर रहेगा।

कन्या
आज आपके करियर को एक नई दिशा मिलेगी और कार्यस्थल पर आपकी मान-मर्यादा बढ़ेगी। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। सीनियर्स के सहयोग से आज आपका कोई जरूरी काम पूरा होगा। व्यापार में आपको अचानक से धन लाभ होगा, परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।

तुला
माता-पिता के सहयोग से आज आपका काम आसानी से पूरा होगा। आपको अचानक किसी रिश्तेदार के घर जाना पड़ेगा। सफलता पाने के लिए आपको अपनी मेहनत जारी रखनी होगी। आज वाद-विवाद की संभावना है, इसलिए अपनी वाणी पर संयम रखकर ही अपनी बात किसी के सामने रखें।

वृश्चिक
परिवार में सुखद वातावरण रहेगा। आज आपके काम में दोस्तों से मदद मिलेगी। कई दिनों से रुका हुआ पैसा आज आपको वापस मिल जायेगा। समाप्त परीक्षा का आपको बेहतर परिणाम हासिल होगा। जीवन में आगे बढ़ने के नए रास्ते खुलेंगे | आज आपको बिजनेस में मुनाफा होने की संभावना है।

धनु
आज आपको आर्थिक लाभ के अवसर मिलेंगे। भाई-बहनों के साथ रिश्तों में मजबूती आएगी, काम में उनका सहयोग भी प्राप्त होगा। कलात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। आज रिश्तों में नई चेतना का संचार होगा। नये लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए आज का दिन शुभ है। छात्रों को करियर से जुड़े अच्छे मौके मिलेंगे।

मकर
किसी काम के लिए आपके मन में नया विचार आएगा, लेकिन काम की अधिकता के कारण आपका तनाव बढ़ सकता है। शाम को बच्चों के साथ समय बिताने पर आप राहत महसूस करेंगे। ऑफिस में आज काम को जल्दबाजी में करने से बचना चाहिए। आपसे कुछ गलतियाँ होने की संभावना है।

कुंभ
आज सोचे गये सभी काम पूरे होंगे। अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो आज का दिन शुभ है।आपको काफी फायदा होगा, काम के लिये आपकी ऊर्जा बनी रहेगी। आज घर का वातावरण आपको और भी आनंदित बनाएगा। धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी और आपकी कोई अधूरी इच्छा पूरी होगी। समाज में मान समान बढ़ेगा।

मीन
आज आपको लाभ के मौके मिलेंगे और आपको रिश्तों में बेहतर तालमेल बनाए रखने की जरूरत है। आज संतान की ओर से आपको अच्छी खुशखबरी मिलेगी। आपके भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी। ऑफिस में कोई उलझा हुआ मामला आज सुलझ जायेगा। आप कुछ कामों के प्रति चिंता मुक्त रहेंगे। बिजनेस संबंधी नये लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा।

Visits: 87

Leave a Reply