झोपड़ी में लगी आग से सोते समय वृद्ध की जलकर मौत

गाजीपुर, 07 फरवरी 2020।शादियाबाद थाना क्षेत्र के लखमनपुर डिहवां गांव में रात में झोपड़ी में आग लग जाने से उसमें सो रहे दिव्यांग वृद्ध की जलकर मृत्यु हो गयी।
बताया गया है कि दिव्‍यांग वृद्ध दधिबल राजभर पुत्र सोमारु राजभर उम्र 75 वर्ष रात में खाना खाने के बाद अपनी झोपड़ी में सो रहे थे। वे एक पैर से विकलांग थे और बैसाखी के सहारे चलते थे। रात के समय किसी अज्ञात कारण से झोपड़ी में आग लग गयी और उसी में जलकर दधिबल का दुखद निधन हो गया। देर रात के कारण किसी को भी झोपड़ी जलने की जानकारी नहीं हुई। अलसुबह भोर में जब परिवार की महिलाएं नित्य कर्म के लिए बाहर निकली तो जलती झोपड़ी देखकर शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर आप पास के दौड़ते हुए वहां पहुंचे और वहां का दृश्य देखकर सन्न रह गये और आग बुझाने में जूट गये। परिजन आसपास में दधिबल को ढुंढने लगे परन्तु कहीं उनका पता नहीं चला। बाद में सुबह होने पर जलकर खाक हुई झोपड़ी के मलवे से उनकी खोपड़ी और सीने के जले हिस्से पाये गये। उम्मीद जताई गयी है कि सम्भवतः ठंढ से बचने के लिए उन्होंने झोपड़ी में आग जला रखी होगी और फिर उनकी सोयी अवस्था में ही झोपड़ी ने आग पकड़ ली होगी और उठने या शोर मचाने का मौका ही नहीं मिला होगा।
सूचना पर पहुंची शादियाबाद पुलिस ने सिर व सीने के जले हिस्से को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेंज दिया। मृतक की पत्नी बासमती देवी और पुत्री गिरजा देवी हादसे के चलते बेहोश हो गयीं। मृतक के दो पुत्र हैं जो मुम्बई में रहकर नौकरी करते हैं। घटना को लेकर पूरे गांव में शोक व्याप्त है।

Visits: 42

Leave a Reply