अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

लखनऊ, 02 फरवरी 2020। आज सुबह टहलने निकले अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष रणजीत बच्चन की, हजरतगंज क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्यारों ने रणजीत बच्चन के सिर में कई गोलियां मारी थी, जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। घटना की जानकारी मिलते ही पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मूल रूप से गोरखपुर के मूल निवासी रणजीत बच्चन हजरतगंज इलाके की ओसीआर बिल्डिंग के बी ब्लॉक में रहते थे।आज सुबह सीडीआरआई के पास बदमाशों ने गोली उन्हें गोली मार दी। घटना की जानकारी पर पुलिस के आलाअधिकारी मौके पर पहुंच स्थिति का जायजा लेकर कातिलों की तलाश में जुट गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।लखनऊ के एडिशनल पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने बताया कि घटनास्थल से मृतक रंजीत बच्चन के दो मोबाइल बरामद हुए हैं। मोबाइल के आधार पर साइबर सेल की टीम तथा सीसीटीवी फुटेज को देखकर पुलिस काररवाई में जूटी है।जफायरिंग में घायल मौसेरे भाई आदित्य से पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि गोरखपुर में अंतरराष्‍ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्‍चन का पहली पत्‍नी से विवाद चल रहा हैं।
घटना के बाद लखनऊ पुलिस कमिश्‍नर सुजीत पांड़ेय ने चौकी इंचार्ज संदीप तिवारी समेत परिवर्तन चौक के पीआरवी पर तैनात तीन पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया है।

Views: 141

Leave a Reply