एआरटीओ ! गिरी गाज,पांच अधिकारी सस्पेंड

लखनऊ, 31 जनवरी 2020। प्रदेश सरकार ने लापरवाही व वित्तीय अनियमितता के आरोप में पांच एआरटीओ को सस्पेंड कर दिया है।
   सस्पेंड होने वाले एआरटीओ में कन्नौज के एआरटीओ संजय झा, हमीरपुर के एआरटीओ मो.हसीब,लखनऊ के एआरटीओ संजय तिवारी, अमेठी की एआरटीओ पुष्पांजलि गौतम और फर्रुखाबाद के एआरटीओ शांत भूषण पांडेय शामिल हैं।
     बताते चलें कि कन्नौज में डबल डेकर स्लीपर बस में आग लगने की घटना को लेकर वहां के एआरटीओ संजय झा तथा एआरटीओ मो. हसीब को डबलडेकर बस को फिटनेस देने में लापरवाही, गड़बड़ी करने के आरोप सस्पेंड किया गया है। मो.हसीब इस समय हमीरपुर में तैनात हैं। कन्नौज के एआरटीओ संजय झा भी सस्पेंड किए गए हैं। इन पर डबल डेकर बस जलने के मामले में लापरवाही बरतने, प्रवर्तन कार्य न करने और फाइल गायब करने का आरोप है। लखनऊ में तैनात एआरटीओ संजय तिवारी पर आरोप है कि इन्होंने रायबरेली में तैनाती के दौरान गबन  किया था।
इसी तरह अमेठी की एआरटीओ पुष्पांजलि गौतम प्रवर्तन काम मे लापरवाही और कैशबुक में वित्तीय अनियमितता के आरोप में सस्पेंड की गई हैं।
फर्रुखाबाद के एआरटीओ शांति भूषण पांडेय वित्तीय अनियमित्तता बरतने और प्रवर्तन के काम में लापरवाही बरतने के आरोप में संस्पेंड किया गया है। प्रमुख सचिव परिवहन राजेश सिंह द्वारा की गयी इस कारर्वाई से विभाग में हड़कंप मच गया है।

Views: 66

Leave a Reply