“राष्ट्रीय युवा महोत्सव”! मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया शुभारंभ

लखनऊ, 12 जनवरी 2020। स्वामी विवेकानंद की 135 वी जयंती पर प्रदेश सरकार का पांच दिवसीय कार्यक्रम ‘राष्ट्रीय युवा महोत्सव’का शुभारंभ आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया गया।


इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 23वे राष्ट्रीय युवा उत्सव पर सबका स्वागत अभिनंदन करता हूँ, भारत माता से महान सपूत स्वामी विवेकानंद जी की 157 वी जयंती पर कोटि कोटि नमन करता हूँ।, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज पूरा देश युवा सन्यासी के समाज मे किये गए कार्यों को युवा महोत्सव के रूप में मनाकर उन्हें याद कर रहा है, मुझे मेरी सरकार का तीसरा वर्ष में युवा मोहत्सव दूसरी बार करवाने का मौका मिल रहा इसके लिए मैं के. रिजिजू और उत्तर प्रदेश की जनता की तरफ से प्रधानमंत्री जी का धन्यवाद करता हूँ।
कहा कि यह मोहत्सव 5 दिनों तक प्रदेश में आयोजित हो रहा, यहां पूरे देश के युवा आये हैं। भारत के बारे में कहा जाता है कि ये अनेकता में एकता का देश है, यहां सब अलग का खान पान पहनवा सब अलग है, पर इन जैसे आयोजनों से ये अनेकता एकता में बदल जाती है। राष्ट्र की उन्नति प्रत्येक नागरिक का फ़र्ज़ है, जो लोग भारत को नही जानते वो लोग भारत के बारे में गलत बात खड़यंत्र करके भारत को नक्सलवाद, उग्रवाद आतंकवाद में धकेलने का प्रयास करते है, पर उनकी कामना यहां के लोग पूरी नहीं होने देंगे।
.इस महोत्सव में विभिन्न प्रदेशों की संस्कृतियों का अनूठा संगम गोमतीनगर में देखने को मिला।

हाई कोर्ट बिल्डिंग फैज़ाबाद रोड से इंदिरा गांधी प्रतिष्‍ठान तक निकली युवाओं की परेड को लोगों ने जमकर सराहा। समारोह में “खाइके पान बनारस वाला” पर उत्तर प्रदेश से आया युवाओं का दल गाता दिखा, तो पंजाब का दल पंजाबी गानों पर नाचता नजर आया। इसी तरह से जम्मू कश्मीर, केरला, दिल्ली समेत 37 प्रान्तों और केंद्र शाषित राज्यों से आये युवा अपने संस्कृति और विभिन्न परिधानों संग करतब दिखाते रहे।

Hits: 29

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: