प्रशिक्षण ! निष्ठा कार्यक्रम में शिक्षकों ने दिखाई रुचि

गाजीपुर,07 जनवरी 2020। प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने, बच्चों की सोच को विकसित करते हुए शिक्षा के प्रति जागरूक करने तथा बच्चों की काउंसलिंग कर उन्हें विकास की मुख्य धारा में लाने में सहयोग करने के लिए बाराचावर के ब्लॉक संसाधन केंद्र करीमुद्दीनपुर में प्राथमिक शिक्षा की गुणवत्ता व संवर्धन हेतु पांच दिवसीय “निष्ठा” प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ सोमवार को डायट प्रवक्ता डॉ सर्वेश कुमार राय ने मां सरस्वती के चित्र माल्यार्पण कर किया।
कार्यशाला में ब्लॉक के 150 प्राथमिक शिक्षकों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए डॉ सर्वेश कुमार राय ने कहा कि निष्ठा प्रशिक्षण के द्वारा बाल केंद्रित शिक्षा को बल मिलेगा। इस प्रशिक्षण द्वारा सीखने के प्रतिफल के नए आयाम स्थापित होंगे। खंड शिक्षा अधिकारी अखिलेश कुमार झा ने कहा कि निष्ठा कार्यक्रम में सभी सरकारी स्कूलों के प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापकों को प्रशिक्षित करने कराने के लिए शासन कटिबद्ध है। इससे प्रशिक्षित शिक्षक अपने अपने विद्यालयों में नौनिहालों को स्तरीय शिक्षा देकर उनके शिक्षा स्तर को उठाने में सफल होंगे।

कार्यशाला में सत्य प्रकाश राय, प्रशिक्षक श्रीकांत वर्मा, शशिकांत,आनंद कुमार, सूर्यप्रकाश सहित सभी प्रशिक्षणार्थी उपस्थित रहे।

Visits: 111

Leave a Reply