पंचांग व राशिफल – 07 जनवरी 2020

पंचांग व राशिफल – 07 जनवरी 2020

पंचांग
विक्रमी संवत् 2076
शक सम्वत 1941
मास पौष
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि द्वादशी 28:12 तक
नक्षत्र कृत्तिका 15:18 तक
करण बावा
बालवा 16:08 तक
वार मंगलवार
योग शुभा 22:29 तक
सूर्योदय 07:19
सूर्यास्त 17:35
चन्द्रमा मेष राशि में
राहुकाल दोपहर 15:01 − 16:18
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:47 − 14:28

राशिफल
मेष
आज आप सोच-समझ कर बोलें अन्यथा विवाद हो सकता है। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। आज का दिन फ़ायदेमंद साबित होगा, क्योंकि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी और आप हर काम में अव्वल रहेंगे।

वृषभ
आशावादी बनें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोल सकती हैं। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ खर्च नहीं होगा। तनाव से भरा दिन, नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं।

मिथुन
वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। वित्तीय अनिश्चितता से मानसिक तनाव हो सकता है। अपने साथी से वाद-विवाद करने से बचें। आज के दिन दोस्ती में दरार पड़ने की आशंका है। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा व्यक्ति सहायता कर सकता है।

कर्क
आपको नए स्रोतों से धन मिलेने के योग बन रहे हैं, जो आपके आने वाले दिनों को ख़ुशनुमा बना देगा। आलस्य को ख़ुद पर हावी न होने दें और बाक़ी बचे कामों को शीघ्रता से निपटा लें। यदि आप यात्रा पर जा रहे हों तो सभी जरूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें।

सिंह
ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। लाभ लेने के लिए अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करें।अपनी रचनाधर्मिता को नया आयाम देने के लिए अच्छा दिन है। कुछ ऐसे विचार आ सकते हैं जो वाक़ई ज़बरदस्त और सृजनात्मक हों।

कन्या
आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी, जिसके चलते आप सफलता की ओर तेज़ी-से बढ़ेंगे।आपकी लगन और मेहनत आपको वित्तीय लाभ मिल सकता है। ग़लतफ़हमी के चलते आपके और आपके प्रिय के बीच थोड़ी दरार पड़ सकती है।वाहन सम्भल कर चलाएं।

तुला
अपने स्वभाव से दूसरों को प्रसन्न रखेंगे।आज आपको भूमि, रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की ज़रूरत है। यात्रा करना महंगा होगा। अपने दोस्तों के साथ थोड़ा समय व्यतीत करें।

वृश्चिक
अपनी ऊर्जा का प्रयोग लोगों की मदद करने के लिए करें, लेकिन आज अपने ख़र्चों को बढ़ाने से बचें। जिन्हें भावनात्मक संबल की ज़रूरत उनकी मदद करें। यात्रा में आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है।

धनु
आपका व्यक्तित्व आज सबको आकर्षित करेगा।
भागीदारी वाले व्यवसायों में निवेश न करें। आपको आश्चर्य में डालते हुए आपके बचाव में आपका भाई आगे आयेंगे। एक-दूसरे की ख़ुशी के लिए आपसी सहयोग और साथ में मिलकर काम करने की ज़रूरत है।

मकर
माता-पिता का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है। बच्चों को अपने उदार बर्ताव का अनावश्यक फ़ायदा न उठाने दें। आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफ़े की उम्मीद कर सकता है। आपकी बाहर जाने की योजना आख़िरी वक़्त पर टल सकती है।

कुम्भ
भावनाओं भरा आपका व्यवहार आस-पास के लोगों को भ्रमित करेगा, अगर आप तुरन्त परिणाम चाहेंगे तो निराशा हो सकती है। ख़र्चों पर नियंत्रण रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ राजीखुशी शांत दिन का लुत्फ़ लें। लोगों की परेशानियों को नज़रअंदाज़ न करें और उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग न करने दें।

मीन
ख़ुद को उत्साही बनाए रखने के लिए जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें। किसी महिला सदस्य की सेहत चिंता की वजह बन सकती है। विवाह-प्रस्ताव के लिए सही समय है, क्योंकि आपका प्यार जीवन भर के साथ में बदल सकता है।आज लाइब्रेरी में समय बिताना एक अच्छा विकल्प है।

Visits: 88

Leave a Reply