मौत के मुंह में समायी उन्नाव बलात्कार पीड़िता

नई दिल्ली, 07 दिसंबर 2019। गम्भीर अवस्था में जलायी गयी उन्नाव की रेप पीड़िता की इलाज के दौरान दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में शुक्रवार की देर रात मौत हो गयी।
बताते चलें कि उन्नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र की रहने वाली 23 वर्षीय एक युवती को गुरुवार तड़के जलाये जाने की घटना हुई थी। मुख्यमंत्री द्वारा पीड़िता को उच्च स्तरीय चिकित्सा मुहैया कराने हेतु गंभीर हालत में एयरलिफ्ट के जरिए पांच दिसम्बर को लखनऊ से दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।
अस्पताल के बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार ने कहा कि हमारे बेहतर प्रयासों के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका। शाम में उसकी हालत खराब होने लगी। रात 11 बजकर 10 मिनट पर उसे दिल का दौरा पड़ा। लाख कोशिशों के बावजूद रात 11 बजकर 40 मिनट पर उसकी मौत हो गई।
गौरतलब है कि उन्नाव के बिहार थानांतर्गत बलात्कार पीड़िता (23वर्षिया) को गुरुवार तड़के पांच लोगों ने आग के हवाले कर दिया था। घटना में शामिल सभी पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
उन्नाव के पुलिस अधीक्षक विक्रांतवीर ने बताया कि जिले के बिहार थाना क्षेत्र की रहने वाली 23 वर्षीय युवती ने शिवम और शुभम नामक युवकों पर 12 दिसम्बर 2018 को बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराया था। वह युवती मुकदमे की पैरवी के सिलसिले में रायबरेली रवाना होने के लिये सुबह करीब चार बजे बैसवारा रेलवे स्टेशन जा रही थी। तभी रास्ते में बिहार-मौरांवा मार्ग पर शिवम और शुभम ने अपने साथियों की मदद से उस पर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा दी थी।
उधर,इस मामले की जांच के लिए लखनऊ मंडल के मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम ने एडिशनल एसपी विनोद पांडेय के नेतृत्व में पांच सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर पूरी घटना के बारे में रिपोर्ट जल्द प्रस्तुत करने को कहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव की पीड़िता
की मृत्यु पर शोकसंवेदना में कहा कि घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। बालिका की मौत अत्यन्त दुःखद है। सभी अपराधी पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किये जा चुके हैं। मुकदमे को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाकर कड़ी सजा दिलायेंगे।

Visits: 73

Leave a Reply