एटीएम का खेल ! जालसाज पहुंचा जेल

गाजीपुर 19 नवंबर 2019। भुड़कुड़ा थाना पुलिस ने एटीएम बदलकर दूसरे के खाते से पैसा उड़ाने वाले गिरोह के एक अभियुक्त को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।
उक्त जानकारी पुलिस अधीक्षक डा.अरविन्द चतुर्वेदी ने आज प्रेसवार्ता में दी। बताया गया कि गिरफ्तार अभियुक्त रोशन कुमार भारतीय पुत्र रामानंद भारतीय निवासी देवकली थाना सराय ख्वाजा जिला जौनपुर है,जिसके उपर दो मुकदमें कोतवाली जौनपुर में दर्ज हैं।
बताया गया कि जिले के शादियाबाद थाना क्षेत्र के दौलत नगर निवासी शिव शंकर सिंह नेदो नवम्बर को भुड़कुड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी कि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया जखनियां शाखा के एटीएम पर पैसा निकालते समय एक व्यक्ति ने उनका एटीएम कार्ड बदल लिया और उनके खाते से एटीएम से कुल ₹80000 निकाल लिया गया है। पुलिस ने एटीएम कक्ष में लगे सीसीटीवी फुटेज के जरिए अभियुक्त की पहचान की कोशिश की और उसकी टोह में लगी रही। कल शाम भुड़कुड़ा थाने की पुलिस टीम क्षेत्र में क्षेत्र में चक्रमण कर रही थी, तभी यूबीआई एटीएम के पास एक युवक दिखाई दिया जिसका हुलिया सीसीटीवी फुटेज में दिखे युवक के समान दिख रहा था। शक के आधार पर पुलिस ने घेराबंदी कर उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया। गिरफ्तार युवक की पहचान रोशन कुमार भारतीय पुत्र रामानंद भारतीय निवासी देवकली थाना सराय ख्वाजा जिला जौनपुर के रूप में हुई। उसने बतलाया कि वह और उसका एक साथी एटीएम मशीन के पास खड़े रहते हैं और मदद के बहाने, आए किसी से उसका एटीएम बदलकर पैसा निकाल लेते हैं।
पुलिस ने अभियुक्त के विरुद्ध विधिक कार्यवाही करते हुए उसे जेल भेज दिया।गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में निरीक्षक अनिल कुमार पांडेय, उपनिरीक्षक जितेंद्र कुमार उपाध्याय,मुख्य आरक्षी सुरेश चंद्र द्विवेदी व शेषनाथ व आरक्षी ओम तिवारी शामिल रहे।

Visits: 72

Leave a Reply