चलती ट्रेन से धुआं निकलता देख यात्रियों में मचा हड़कंप 

गाजीपुर। भटनी वाराणसी रेल खण्ड पर चलने वाली 01747 पैसेंजर ट्रेन से धुआं निकलता देख कर यात्रियों में हड़कंप मच गया। लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया और ट्रेन के रुकते ही यात्री डिब्बे से कूद कर भागने लगे। बाद में पता चला कि चलती ट्रेन में जंजीर खिंचने के चलते पहियों के जाम होने से धुआं निकल रहा था। 

         बताया गया कि सोमवार को सादात रेलवे स्टेशन से 01747 पैसेंजर ट्रेन शाम 07.12 बजे रवाना होने के बाद गेट संख्या 28 से करीब 200 मीटर पहले पहुंची थी तभी पीछे से तीसरी बोगी संख्या 054500/सी में बैठे यात्री नीचे से धुंआ निकलते देख चीखने चिल्लाने लगे। इसी दरम्यान ट्रेन कटयां ताल में रुक गई और यात्री बोगी से नीचे कूदकर भागने लगे। करीब पंद्रह मिनट के बाद जब धुंआ निकलना बंद हुआ तो ड्राइवर ने गाड़ी आगे बढ़ाया।

       आगे जाकर मेमो के जरिए स्टेशन प्रशासन को इसकी जानकारी दी गई। सादात स्टेशन अधीक्षक विजय कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि चेन पुलिंग के चलते पहिया जाम होने के कारण धुंआ निकला था, इससे कोई गंभीर हादसा होने जैसी बात नहीं रही।

        क्षेत्रीय जनता ने सादात क्षेत्र में आये दिन ट्रेनों में होने वाली चेन पुलिंग और स्टेशन पर अराजक तत्वों के जमावड़े पर रोक लगाने की मांग प्रशासन से की है।

Views: 55

Leave a Reply