बीएसएनएल की स्केच/पेंटिंग प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाया हुनर

गाजीपुर। भारत संचार निगम लिमिटेड द्वारा अपने स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में 20 से 27 सितंबर तक 5 से 10 वर्ष तक के बच्चों के लिए स्केच/पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित किया जा रहा है।

     इस क्रम में शनिवार को जिला मुख्यालय पर तुलसीसागर स्थित प्राथमिक विद्यालय में वहां के शिक्षकों के सहयोग से आयोजित स्मार्ट लर्निंग यूजिंग बीएसएनएल भारत फाइबर विषयक प्रतियोगिता में बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी निभाया।

       नोडल अधिकारी बीएसएनएल के सीनियर एसडीओ आतिश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि स्केच/पेंटिंग प्रतियोगिता बच्चों को अपनी रचनात्मक और कला कौशल दिखाने का अवसर प्रदान करेगी। प्रतियोगिता में शीर्ष स्थान पर रहने वाले प्रतियोगी को प्रथम पुरस्कार के तहत भारत फाइबर का हाईस्पीड ब्रॉडबैंड सेवा का मासिक प्लान 599 एक वर्ष के लिए नि:शुल्क दिया जाएगा। दूसरा स्थान एवं तीसरे स्थान पर रहने वाले प्रतियोगी को क्रमश: भारत फाइबर का ब्रॉडबैंड सेवा का मासिक प्लान 599 छ: माह और तीन माह के लिए नि:शुल्क दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल करने वाले प्रतियोगियों को बीएसएनएल के स्थापना दिवस अर्थात 01 अक्टूबर को प्रमाण पत्र के साथ ही पुरस्कार दिया जाएगा। प्रतियोगता में भागीदारी से छात्रों में प्रौद्यौगिकी के अनुप्रयोग द्वारा स्मार्ट लर्निंग को बढ़ावा मिलेगा। प्रतिभागियों को स्केच/पेंटिंग बनाने के लिए आवश्यक शीट, कलर, स्केच, पेंसिल, रबर के साथ ही चॉकलेट आदि प्रदान कर उनका उत्साह वर्धन किया गया। इस दौरान बीएसएनएल के मंडल अभियंता वीके सिंह, एसडीई देश दीपक, प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक संतोष राय, संध्या मिश्रा सहित समस्त स्टॉफ मौजूद रहा।

Views: 192

Leave a Reply