जिले की घटना जल्द आ सकती है बड़े पर्दे पर

सनसनीखेज कहानी को लेकर फिल्म बनाने में जूटे हैं फिल्मकार अक्षय सिंह

गाजीपुर। गाजीपुर में धरती से जुड़ी सत्य घटना पर आधारित एक फिल्म निकट भविष्य में दर्शकों को देखने को मिलेगी, यह कहना है फिल्मकार अक्षय सिंह का। वे सनसनीखेज कहानी को लेकर फिल्म बनाने में जूटे हैं।

फिल्मकार अक्षय सिंह से शनिवार को मनिहारी क्षेत्र के छपरी गांव में वार्ता हुई जिन्होंने बहुत ही कम समय अपने बुद्धिमता से बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी मृदुभाषी मशहूर बॉलीवुड एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, ग़ाज़ीपुर जिले के मुहम्मदाबाद क्षेत्र के कादीपुर गांव के मूल निवासी विरेन्द्र सिंह के पुत्र हैं। बचपन से ही एक्टिंग से लगाव रखने वाले अक्षय सिंह की प्रारम्भिक शिक्षा गाजीपुर से लेकर देहरादून बोर्डिंग स्कूल तक रही। अपनी उच्च शिक्षा के दौरान, परिवार से दूर रहने के दौरान थियेटर तक जा पहुंचे और अभिनय के गुर सीखे, फिर मुम्बई का रुख किया।
सामाजिक कुरीतियों तथा रंग भेद पर बनी इनकी फ़िल्म पिंकी ब्यूटी पार्लर ने बहुत ही कम समय में वह मुकाम हासिल किया‌ जहां पहुंचना हर एक के लिए सम्भव नहीं है।

कांस फ़िल्म फेस्टिवल के अतिरिक्त मेल्बर्न, सिडनी, कनाडा सहित दर्जनों देशों में अवार्ड हासिल करने वाली इस फिल्म को 30 अन्य अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में भी सराहा गया।

सत्य घटना पर आधारित इनकी वेब सीरीज अस्सी नब्बे पूरे सौ इस समय अतरंगी तथा जिओ टीवी पर प्रसारित हो रही है वहीं इनकी अगली वेब सीरीज नाम गुम जायेगा शीघ्र प्रदर्शित होने की राह पर है।
अपनी नई फिल्म की तैयारी को लेकर वे मनपसंद आकर्षक विभिन्न स्थानों की खोज में आजकल जिले के दौरे पर हैं।

Views: 474

Leave a Reply