स्वस्थ लोकतंत्र के निर्माण में मतदान महत्वपूर्ण 

अपराध निरोधक समिति ने मतदाताओं को किया जागरूक

गाजीपुर। लोक सभा सामान्य निर्वाचन हेतु जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से, उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति लखनऊ द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम अन्तर्गत गोष्ठी आयोजित कर लोगों को मतदान करने हेतु प्रेरित किया गया। 

         कम्प्यूटर हाईटेक कालेज आफ मैनेजमेंट एण्ड ई टेक्नोलॉजी हंसराजपुर में मंगलवार को संस्था के निदेशक प्रकाश गुप्ता की अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समिति के विशेष प्रान्तीय सचिव मयंक कुमार सिंह रहे। समिति के पदाधिकारियों द्वारा लोकतंत्र में मतदान की उपयोगिता बताते हुए मतदान करने पर बल दिया गया।

    जोन सचिव डा. ए के राय ने, देश के भविष्य को संवारने हेतु लोगों से स्वयं मतदान करने व अपने परिवार तथा अन्य लोगों को मतदान हेतु प्रेरित करने की अपील की। अन्य वक्ताओं ने कहा कि मतदान हम सभी के लिए आवश्यक है। मतदान का प्रयोग हमें अवश्य करना चाहिए। अपने मतदान के प्रयोग से हम अपने देश के लिए उचित जनप्रतिनिधि का चुनाव करते हैं, चुने हुए जनप्रतिनिधियों से बनी सरकार ही हमारे देश का संचालन करती है। वह देश का विकास कर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भी राष्ट्र का मान बढ़ाती है। मतदान हम सबके लिए अत्यंत आवश्यक है ताकि हम सही निर्णय के साथ सही चुनाव कर सकें। 

        इस अवसर पर मयंक सिंह द्वारा सभी लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई गयी। अन्त में कार्यक्रम के अध्यक्ष द्वारा सभी लोगों से एक जून को अपने अपने मतदान केंद्र पर जाकर  राष्ट्रहित में मतदान के लिए सहभागिता निभाने का आह्वान किया गया।

     इस अवसर पर समिति के जोन सदस्य आशीष कुमार सिंह, प्रशिक्षक चंद्रशेखर यादव, सुरेश यादव, अमित यादव, रामरतन चौहान, सुबोध यादव, संजय भारद्वाज एवं मुकेश कुमार सहित गणमान्यजन उपस्थित रहे। संचालन प्रशिक्षक सराजुद्दीन अंसारी ने किया।

Views: 51

Leave a Reply