विभागीय अधिकारियों की भेंट चढ़ा जन आरोग्य मेला

गाज़ीपुर। जनता को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने का सरकारी दावा विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों के मनमानेपन का शिकार होकर मुंह चिढ़ा रहा है।

        राजकीय चिकित्सालयों पर रविवार को लगने वाले मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में मरीजों को कहीं एलोपैथ के चिकित्सक नदारत मिले, तो कहीं आयुष और होम्योपैथ के डाक्टर गायब रहे।

   इसकी बानगी सीएचसी सादात पर देखी गयी जहां आरोग्य मेला में एलोपैथिक चिकित्सक का दूर दूर तक पता नहीं रहा। इसके अलावा कई स्वास्थ्यकर्मी भी मौजूद नहीं मिले। आरोग्य मेले में पहुंचने वाले मरीज मात्र उपलव्ध आयुर्वेदिक चिकित्सक से उपचार कराते रहे।

     बताया गया कि यहां रविवार को आरोग्य मेले में प्रायः आयुर्वेदिक चिकित्सक ही आते हैं। इस बार भी एलोपैथिक चिकित्सक डा. यशवंत गौतम, स्टाफ नर्स मीरा यादव, एएनएम दुर्गा गायब मिलीं, जबकि फार्मासिस्ट राजेश चौहान और वार्ड ब्वाय रामअवध ही मौजूद रहे। वहीं नवागत अधीक्षक डा. सुरेन्द्र कुमार छुट्टी पर रहे। राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय फुलवरिया सैदपुर से आए आयुष चिकित्सक डा. संजय गुप्ता और आयुष फार्मासिस्ट अजय विक्रम सिंह ने अस्पताल में कुल 47 मरीजों का उपचार किया।

       क्षेत्रीय जनता का कहना रहा कि स्वास्थ्य विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है जो चिन्तनीय है।  

Views: 68

Leave a Reply