फुटबॉल – सिवान ने महाराष्ट्र को दी पटखनी 

गाज़ीपुर। भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेई मेमोरियल ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट में सातवें दिन शनिवार को सीवान (बिहार) और नागपुर (महाराष्ट्र) की टीम के मध्य खेला गया।

        टाऊन क्लब मुहम्मदाबाद के तत्वाधान में अष्ट शहीद इंटर कॉलेज मुहम्मदाबाद के खेल मैदान में चल रहे मैच में सीवान बिहार ने पहले हॉफ में एक गोल की बढ़त बनाया लेकिन दूसरे हॉफ में नागपुर महाराष्ट्र की टीम ने गोल करके खेल बराबरी पर कर दिया। 

      इसके चलते दिये गये एक्स्ट्रा टाइम के तीसरे ही मिनट में सीवान ने महाराष्ट्र के खिलाफ़ गोल कर पुनः 1 : 0 की बढ़त बना ली। महाराष्ट्र के खिलाड़ियों ने अंतिम 7.5 मिनट के खेल में चार बार फुटबॉल  गोल के अंदर किक करने का प्रयास दर्शकों को रोमांचित कर रहा था। नागपुर द्वारा गोल करने में नाकामी और समय का अभाव मैच को निर्णायक स्थिति में पहुंचा दिया। रेफरी के व्हीसिल बजाते ही मैच समाप्त हो गया और सीवान को 1 : 0 से विजयी घोषित किया गया। सीवान के 10 नंबर की जर्सी वाले खिलाड़ी को आज का मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार मुख्य अतिथि शमीम अख़्तर, डिप्टी लेबर कमिश्नर, उत्तर प्रदेश सरकार के हाथों प्रदान किया गया। इस अवसर पर अख़्तर ने कहा कि जिस इण्टर कॉलेज में उन्होंने पढ़ाई की और जिस खेल मैदान पर वो कभी फुटबॉल खेलने का अभ्यास किया करते थे, आज उसी मैदान पर ऑल इण्डिया स्तर का शानदार टूर्नामेंट देखना सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि सरकार खेल के प्रोत्साहन के लिए विशेष प्रयास कर रही है। आने वाले दिनों में इसके परिणाम हर गांव-कस्बे में दिखाई देंगे।

       आयोजक समिति ने बताया कि चार फरवरी का मालवीय एस सी काठमांडू नेपाल और नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड गुवाहाटी असम के बीच खेला जायेगा। कमेंट्री जुनैद अंसारीअजीत यादव और सरवर हुसैन ने की। अयोजन समिति की ओर से राम जी गिरी ने मुख्य अतिथि, खिलाड़ियों और दर्शकों का आभार व्यक्त किया और आगे के मैच में भी हर दिन की तरह दर्शक दीर्घा की ओर से खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने हेतु समय पर उपस्थित होने की अपील किया।

Visits: 79

Leave a Reply