स्टेशन मास्टर की अभद्रता पर  रेल यूजर्स फेडरेशन ने की कार्यवाही की मांग 

ऑल इंडिया रेल यूजर्स फेडरेशन वाराणसी मंडल अध्यक्ष प्रमोद वर्मा ने दर्ज करायी शिकायत

गाज़ीपुर। वाराणसी भटनी रेल खण्ड पर जखनिया रेलवे स्टेशन पर कार्यरत स्टेशन मास्टर जितेंद्र चौधरी द्वारा आए दिन यात्रियों से अभद्र व्यवहार से यात्रियों में रोष व्याप्त है। इसके कारण सलाहकार समिति में नामित सदस्यों से रेलवे स्टेशन जखनिया पर वाद विवाद को लेकर उनके खिलाफ स्टेशन पर शिकायत पुस्तिका में शिकायत भी दर्ज किया गया। इतना ही नहीं बल्कि इसकी शिकायत एक्स के माध्यम से डीआरएम वाराणसी सहित रेल मंत्रालय को भी की गयी है।

       बताते चलें कि आए दिन जब यात्री स्टेशन मास्टर से ट्रेन व स्टेशन पर सुविधाओं के बारे में जानकारी चाहते हैं तो जितेंद्र चौधरी द्वारा कोई जानकारी नहीं दी जाती और उल्टा यात्रियों को स्टेशन मास्टर कार्यालय से बदतमीजी के साथ बाहर जाने को कहा जाता है। इसकी सूचना प्राप्त होने पर स्टेशन सलाहकार समिति के नामित सदस्य उमाशंकर यादव और पीयूष सिंह ने इसकी जानकारी मांगी, और स्टेशन व्यवस्था के बारे में पूछा तो स्टेशन मास्टर उन लोगों पर भी भड़क गए और कहा कि आपको जो पूछना हो और जो करना है सीधे डीआरएम वाराणसी से पूछिए। आरोप है कि स्टेशन मास्टर द्वारा अभद्र व्यवहार करते हुए उनको भी स्टेशन से बाहर जाने को कहा। 

इस बात को लेकर ऑल इंडिया रेल यूजर्स फेडरेशन मंडल वाराणसी के अध्यक्ष और भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ जिला संयोजक प्रमोद वर्मा ने उनसे पूछा तो स्टेशन मास्टर ने कहा कि मैं किसी का जवाब देने के लिए यहां तैनात नहीं हूं, मेरी जो मर्जी है वही काम करूंगा। मेरी शिकायत जिससे करनी हो आप कर दीजिए। इस बात को लेकर प्रमोद वर्मा ने कहा कि भारतीय रेल एक सम्मानित संस्था है करोड़ों लोग इससे यात्रा करते हैं। सरकार यात्रियों के सुविधाओं के प्रति सचेष्ट है। आप स्टेशन मास्टर हैं आपका कर्तव्य है कि आपसे जो भी जानकारी यात्री मांगे उसका जवाब दें। यात्रियों की सहायता करें, स्टेशन परिसर सहित अन्य व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करें। लेकिन आप नामित सदस्यों सहित सम्मानित रेल यात्रियों के साथ जो अनुचित व्यवहार कर रहे हैं यह अभद्र व्यवहार कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसकी लिखित सूचना डीआरएम सहित संबंधित अधिकारियों को दी जाएगी। 

       बुधवार को जखनियां रेलवे स्टेशन पर एएसएम को शिकायती पत्र सौंपा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से मांग की की इस विषय को संज्ञान में लेते हुए स्टेशन मास्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाये। इस अवसर पर स्टेशन के नामित सदस्य उमाशंकर यादव, पीयूष सिंह, पूर्व ग्राम प्रधान अशोक गुप्ता, व्यापारी प्रशांत सिंह, धर्मेंद्र चौरसिया, सुनील सिंह, यात्री वरुण पांडेय संजीव त्रिपाठी, गुड्डू राजभर, रवि भारद्वाज, लाल जी गोड़, दीपक सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Views: 89

Leave a Reply