नारी शक्ति वंदन कानून नारियों के सम्मान और समृद्धि के लिए सराहनीय 

गाजीपुर। ंविधानसभा स्तरीय “नारी शक्ति वंदन सम्मेलन” रविवार को जखनिया विधानसभा के नारी शक्ति वंदन सम्मेलन भाजपा जिला उपाध्यक्ष सरोज मिश्रा के नेतृत्व में दुल्लहपुर (जलालाबाद) के क्लासिक गार्डेन मे डा साधना पांडेय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। 

      सम्मेलन की मुख्य अतिथि भाजपा क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सरोज कुशवाहा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देश और प्रदेश की महिलाओं का सम्मान बढा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश की महिलाओं के सर्वांगीण चतुर्मुखी विकास और सम्मान के लिए लाया गया, नारी शक्ति वंदन कानून नारियों के सम्मान और समृद्धि के लिए सराहनीय प्रयास है। यह कानून महिलाओं के सम्मान के साथ साथ आरक्षण अधिकार से उनके जीवन को जहां श्रेष्ठता प्रदान करेगा वही उनकी हीन दीन दशा को समाप्त करेगा। लोकसभा संयोजक कृष्ण बिहारी राय ने कहा कि देश की यह पहली ऐसी सरकार है जिसने महिलाओं के हक और अधिकार को समझा है। तथा उनके नाम से राशनकार्ड ,उज्जवला गैस, इज्जत घर, आवास आदि  कर उनके सम्मान और अधिकार को बढ़ाने का काम किया है। 

पूर्व जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि तीन दशकों से लम्बित पड़ा यह महिला आरक्षण बिल  21 सितम्बर 2023 को भारतीय संसद में पारित हो गया। यह कानून महिलाओं के सम्मान एवं उत्थान के लिए मील का पत्थर होगा। 

नगर पालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति धन्यवाद प्रस्ताव पटल पर रखा जिसे सम्मेलन में शामिल महिलाओं ने जोरदार ध्वनि से पारित किया। इस अवसर पर साधना राय, किरन सिंह, मधुबाला सिंह, पुष्पा पाठक, रीना सिंह, गुड्डी पांडेय, फुलझारी देवी ,लालमूनी गौड़, कंचन गिरि आदि महिलाएं उपस्थित रहीं। धन्यवाद ज्ञापन  सरोज मिश्रा तथा संचालन महामंत्री माया सिंह ने किया।

Visits: 43

Leave a Reply