कराटे चैम्पियन आदित्य चौरसिया को जापान से मिला ब्लैक बेल्ट

गाज़ीपुर। यूनिवर्सल कराटे एसोसिएशन गाजीपुर के अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता आदित्य चौरसिया को जापान से ब्लैक बेल्ट प्रथम डिग्री से नवाजा गया है। वह जिले के खालिसपुर बवांड़े गांव के निवासी हैं। उनकी कामयाबी से परिवार, गांव, जिले व प्रदेश का मान सम्मान बढ़ा है।

      मुख्य प्रशिक्षक अंबिका भारद्वाज ने बताया कि आदित्य चौरसिया शुरू से ही पांच साल की उम्र से कराटे की प्रैक्टिस कर रहे थे, जिसमें उनके माता-पिता का पूर्ण सहयोग रहा। शुरू से ही मेहनती और लगनशील आदित्य लगभग आठ वर्ष से कराटे प्रैक्टिस कर रहे हैं, और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किए हैं। उनकी इस कामयाबी से कराटे परिवार और हमारी पूरी टीम और शुभचिंतकों की तरफ से आदित्य को ढेर सारी शुभकामनाएं मिली हैं।

        श्री भारद्वाज ने कहा कि इनके अलावा तेज प्रताप सिंह को भी ब्लैक बेल्ट से सम्मानित किया गया है। इसके अतिरिक्त कलर बेल्ट परीक्षा में अनुष्का, सरोज, जागृति यादव, प्रांकुर यादव और समर प्रताप को येलो बेल्ट तथा समृद्धि राय, उत्कर्ष राय, तान्या सिंह को ऑरेंज बेल्ट व यशी, तान्या सिंह, कनिष्का मोदनवाल को ग्रीनबेल्ट, राजकुमार को ब्लू बेल्ट तथा आशुतोष शर्मा को ब्राउन तृतीया बीईएल प्राप्त हुआ। वहीं सौम्या चौरसिया को पर्पल बेल्ट और हिमांशु कुमार को ग्रीन बेल्ट प्राप्त हुआ।

      श्री भारद्वाज ने सारे खिलाड़ियों को उनकी कामयाबी पर हार्दिक शुभकमनाएं दी। उन्होंने कहा कि कराटे में मानसिक विकास के लिए लगनशील, मेहनत और फोकस की बहुत आवश्यकता है और इस पर सभी खिलाड़ियों को ध्यान देने की जरूरत है। 

Visits: 180

Leave a Reply