बाबा रामदेव ने कृष्ण सुदामा संस्थान में किया योगाभ्यास

वाराणसी। विजय आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर कैथी के योगा हाल में स्वामी रामदेव महाराज ने मंगलवार को सर्वांगीण स्वास्थ्य के लिए योग किया।

       इससे पूर्व योग गुरु बाबा रामदेव 2 अक्टूबर को कृष्ण सुदामा संस्थान कैथी पहुंचे, जहां कृष्ण सुदामा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डा. विजय यादव ने योगगुरू का अभिनंदन करते हुए भव्य स्वागत किया। पतंजलि पीठ के संस्थापक योग गुरु स्वामी रामदेव का कृष्ण सुदामा संस्थान में यह निजी एक दिवसीय रात्रि प्रवास रहा।

       सुबह योग गुरु बाबा रामदेव के साथ डॉ विजय यादव व कॉलेज स्टाफ गण, छात्र एवं छात्राओं ने योग  कार्यक्रम में भाग लिया। योगाभ्यास के बाद वे मार्कण्डेय महादेव  कैथी  पहुंचे और पूजा-अर्चना किया। इसके बाद मिर्जापुर में आयोजित एक कार्यक्रम में चले गये । स्वामी रामदेव बाबा ने डॉ. विजय यादव को आशीर्वाद देते हुए कहा कि सोना आग में तपकर ही अपनी सुंदरता विश्व में बिखेरता है। चुनौतियां ही सफलता की परीक्षा है। 

        बताते चलें कि बाबा रामदेव से डॉ. विजय यादव की निकटता रही है। योगपीठ में भी डॉ. विजय यादव का आना जाना रहता है। इस कार्यक्रम में पूर्व कुलपति प्रो. केदरनाथ सिंह व काशी हिन्दू विश्वविद्यालय वाराणसी के संस्कृत प्रो.ओझा जी व अन्य अतिथिगण उपस्थिति रहे।

Visits: 277

Leave a Reply