आकाशीय बिजली से मौत की बात नहीं पचा पा रहे हैं संकेत के परिजन

गाजीपुर। शादियाबाद थाना क्षेत्र के खुटहीं गांव के पास नहर किनारे धान के खेत में मृत मिले सादात नगर पंचायत निवासी संतोष विश्वकर्मा के पुत्र संकेत विश्वकर्मा उर्फ लालू की मौत आकाशीय बिजली से होने की बात कही गयी है।

    शादियाबाद पुलिस ने सोमवार को इसका खुलासा ंपोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर किया। थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार राय ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आया है कि युवक की मौत आकाशीय बिजली से हुई। जहां तक आंख और कान के पास खून का सवाल है तो खेत में महुआ के पेड़ के नीचे था, जिसके जड़ पर गिरने चोट लगी होगी। 

        बताते चलें कि फर्नीचर व्यवसायी संकेत विश्वकर्मा का शनिवार की दोपहर में शादियाबाद थाना क्षेत्र के करीमुल्लहपुर गांव के पास नहर किनारे धान के खेत में शव पाया गया था।  मृतक के पिता की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ शादियाबाद पुलिस ने केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। जिला मुख्यालय पर पोस्टमार्टम होने के बाद रविवार की शाम शव घर लाने के बाद वहां कोहराम मच गया। परिजनों ने सैदपुर के गंगा तट पर स्थित जौहरगंज श्मशान घाट पर उसका अंतिम संस्कार कर दिया था।

         मृतक संकेत के पिता सहित अन्य परिजन संकेत की आकाशीय बिजली से हुई मौत को गले से नीचे नहीं उतार पा रहे हैं। उनका मानना है कि यदि आकाशीय बिजली से उसकी मौत होती तो उसका शव भी झुलसा हुआ होना चाहिए था और मोबाइल भी क्षतिग्रस्त हो गया होता, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं था।

Views: 342

Leave a Reply