एलजी मनोज सिन्हा ने किया स्व रामनाथ यादव की प्रतिमा का अनावरण

गाज़ीपुर। अमरनाथ पूर्वांचल इंटर कालेज सहजतपुर बाराचवर के प्रांगण में, जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने पूजन और मंत्रोच्चार के बीच पूर्व ब्लाक प्रमुख स्व रामनाथ यादव की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। वहीं मनोज सिन्हा एवं राज्य सभा सांसद नीरज शेखर के कर कमलों से शिलापट्ट का अनावरण भी किया गया।

       इस अवसर पर पूर्व स्व रामनाथ के दोनों पुत्रों ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह और शाल भेंटकर सम्मानित किया।

      समारोह को सम्बोधित करते हुए मनोज सिन्हा ने कहा कि देश मे दो तरह के लोग राजनीति करते हैं, उसमें एक तरह के लोग समाज सेवा करते हैं तो दूसरी तरह के लोग राजनीति के नाम पर दूकानदारी करते हैं।

मनोज सिन्हा ने कहा कि रामनाथ जी अंग्रेजी के एक अच्छे अध्यापक थे। उन दिनों जनपद में बहुत ही कम ही लोग उनके जैसे थे और वह गिरोह से अलग हटकर राजनीति करते थे। राजनीति पर उन्होंने कहा कि राजनीति में परेशानियां आती हैं और जो घबरा गया वह टूट गया। उन्होंने कहा कि राजनीति में गिरावट आई है लोहिया जी के नाम से राजनीति तो लोग करना चाहते हैं लेकिन उनके आचरण और आदर्श नहीं अपनाना चाहते। ऐसे लोग देश और समाज को धोखा देते हैं। आज भारत विश्व में मजबूती से स्थापित हो रहा है और दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था का देश बनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि शैक्षणिक संस्थानों, आविष्कारों,अध्यापकों, सामानों  के निर्माण आदि से पूर्व में राष्ट को सोने की चिड़िया होने का गौरव प्राप्त था। उन्होंने कहा कि देश प्रधानमंत्री के नई शिक्षा नीति के लिए प्रधानमंत्री का आभारी होगा। यह नीति भारत को पहले की स्थिति में पहुंचा सकता है। जिससे भारत अपने पूर्व के गौरव को प्राप्त कर सकता है। उन्होंने कहा कि जी 20 सम्मेलन में दुनिया का भविष्य तय होगा। यह गर्व की बात है कि आज भारत जी-20 की अध्यक्षता कर रहा है। कहा कि किसी का किसी भी राजनीतिक दल से वास्ता हो सकता है,लेकिन भारत का विकास और सम्मान बढे यह उसके राजनीति का ध्येय होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को भारत के साथ पूरी तरह से एकजुट करके भारत को मजबूत करके रहूंगा,और आपके सपनों को पूरा करुंगा।

          राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने कहा कि स्व रामनाथ जी के 13 वर्ष पूर्ण हुए निधन पर 10 वर्ष से ज्यादा इस मूर्ति को बने हो गया। आज मेरे लिए प्रसन्नता का दिन है कि आज प्रतिमा का अनावरण हुआ हैं। इसके लिए उन्होंने  मनोज सिन्हा जी का आभार प्रकट किया । 

उन्होंने कहा कि आज के इस मौके के लिए सभी राजनैतिक दलों के लोगों से उपस्थित रहकर श्रद्धांजलि अर्पित करने का आग्रह किया गया था लेकिन नेता नदारद हैं। 

               इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख बिजेंद्र सिंह,पूर्व विधायक कालीचरण राजभर, विजय मिश्र, भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, कृष्ण बिहारी राय, विजय शंकर राय, सुनील सिंह,प्रो शोभनाथ यादव,ओमप्रकाश राय, प्रवीण सिंह, रामनरेश कुशवाहा अच्छेलाल गुप्ता, शशिकांत शर्मा, राजेश राजभर, शिवशंकर गुप्ता, बासुदेव पांडेय, धनेश्वर बिंद, सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। अध्यक्षता पूर्व विधायक विरेन्द्र सिंह एवं संचालन सानन्द सिंह ने किया।

Views: 174

Leave a Reply