प्रेमी के साथ मिलकर मासुका ने पुराने प्रेमी को उतारा मौत के घाट

गाजीपुर। नन्दगंज थाना क्षेत्र के धामुपुर के पास हाइवे पर सोमवार की सुबह हुई हत्या के रहस्य से पर्दा उठाते हुए पुलिस ने एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्त राजेश यादव उर्फ दीपक यादव पुत्र इन्द्रजीत यादव निवासी गोसन्देपुर सल्लारपुर, थाना करण्डा जनपद गाजीपुर तथा अभियुक्ता मीनू यादव पुत्री देवसरन यादव निवासी वैजलपुर, थाना मोहम्मदाबाद जनपद गाजीपुर रहे। इनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उन्हें न्यायालय के सुपुर्द कर दिया।

          बताते चलें कि सोमवार को मिले शव की जानकारी पर पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल का मौका मुआयना करते हुए मातहदों को शीघ्र घटना का पर्दाफाश करने का निर्देश दिया था। 

          घटना का खुलासा करने में लगी स्वाट/ सर्विलांस व थाना नंदगंज पुलिस टीम द्वारा ग्राम धामूपुर नंदगंज हाईवे के पास सनसनी हत्याकाण्ड का खुलासा करते हुए एक अभियुक्त व एक अभियुक्ता को मय आलाकत्ल व घटना में प्रयुक्त चार पहिया वाहन (स्कार्पियो), नशीला पेय पदार्थ तीन बोतल, एक सिरिंज, एक  लोहे का चापड़ व महिला अभियुक्ता का पहना हुआ खून से लगा कपड़ा ( एक टी-शर्ट, एक सलवार) और मृतक का मोबाईल बरामद कर लिया। मृतक मनीष कुमार यादव पुत्र गुलाब चन्द्र यादव ग्राम तरांव थाना भाँवरकोल जनपद गाजीपुर का निवासी था।

      उल्लेखनीय है कि  दिनांक 28 अगस्त 2023 को थाना प्रभारी नंदगंज को सूचना मिली कि एक स्कार्पियो वाहन से उतरकर एक व्यक्ति व एक महिला मिलकर एक व्यक्ति की हत्या कर शव को धामूपुर हाईवे के पास फेंककर भाग रहे हैं। इसकी सूचना पर थानाध्यक्ष नंदगंज ने स्वाट/सर्विलांस टीम को अवगत कराते हुए मौके पर पहुंचे, जहाँ पर एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा मिला था। पुलिस ने तत्परता से खोजबीन किया और हत्या में सम्मिलित एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया तथा उसकी निशादेही से हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल (लोहे की राड) व नशीला पेय पदार्थ भी बरामद कर लिया। उससे पूछताछ पर हत्या में सम्मिलित एक अभियुक्ता को मंगलवा को जंगीपुर तिराहा से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ पर दोनों ने बताया कि हम दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं। अभियुक्ता द्वारा बताया गया कि मृतक (मनीष कुमार यादव), जिससे मैं पहले से प्यार करती थी, अब उससे मेरा सम्बन्ध नहीं था। फिर भी मुझे ब्लैकमेल करता था और धमकी देता था। उसे रास्ते से हटाने के लिए हम लोग दो दिन पहले से योजना बनाकर अभियुक्त राजेश के चार पहिया वाहन से बनारस से साथ लेकर मारने (हत्या) के लिए निकले। उसे नशीला पदार्थ पिलाना चाहा, किन्तु वह नहीं पिया। अंत में नंदगंज हाईवे पर आकर हम दोनों ने मनीष की राड से मार-मार कर हत्या कर दी। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष नंदगंज प्रमोद कुमार सिंह  मय टीम तथा उपनिरीक्षक रामाश्रय राय प्रभारी स्वाट/सर्विलांस मय टीम जनपद गाजीपुर शामिल रहे।

Visits: 382

Leave a Reply