नीट 2023 मे सृजन ने लहराया परचम

 गाजीपुर। मनिहारी क्षेत्र के पं मदनमोहन मालवीय इण्टर कालेज सिखडी  के छात्र रहे सृजन राय ने नीट -2023 में आल इंडिया जनरल  में 4836 रैंक पाकर विद्यालय का नाम रोशन किया है। गौरतलब हो कि नीट परीक्षा देश की सबसे बड़ी और कठिन परीक्षाओं में से एक है। इस प्रवेश परीक्षा के माध्यम से देश के विभिन्न मेडिकल कालेजों में प्रवेश संभव होता है।

 इस बार की 20 लाख से अधिक उम्मीदवारों वाली नीट यूजी प्रवेश परीक्षा में  सफलता प्राप्त करने वाले सृजन राय ने अपनी सफलता का  श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों  के आशीर्वाद तथा अपनी कठिन मेहनत को देते हुए बताया कि  कामयाबी की मंजिल  तभी हासिल हो सकती है जब कार्य के प्रति लगन और मेहनत की कमी आड़े नहीं आएगी।  क्योंकि कड़ी मेहनत और लगनशीलता ही सफलता की कुंजी है।   

       विदित है कि सृजन राय पं मदनमोहन मालवीय इण्टर कालेज सिखड़ी गाजीपुर के अध्यापक सम्पूर्णानन्द राय के भत्तीजे हैं।जो मूल रूप से आज़मगढ के रहने वाले हैं ।सृजन पढ़ाई मे शुरू से ही  रुचि रखने  एवं मृदुल व्यवहार के धनी रहे हैं। जिन्होंने ने इण्टरमीडिएट की परीक्षा आनर्स के साथ उत्तीर्ण की थी। सृजन की इस सफलता पर विद्यालय परिवार ने  उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनायें दी है। रिपोर्ट जी एस पाण्डेय

Views: 311

Leave a Reply