कोर्ट में तड़तड़ाई गोली, शातिर अपराधी मौत के मुंह में समाया 

गाजीपुर। जनपद के युसूफजई मुहम्मदाबाद के मूल निवासी और आई एस गैंग 191 के सरगना माफिया मुख्‍तार अंसारी के शूटर संजीव माहेश्‍वरी उर्फ जीवा की, हत्यारों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी कर न्यायालय परिसर में ही मौत की नींद सुला दिया।

         यह घटना लखनऊ के एससी/एसटी न्यायालय  परिसर में अपरान्ह करीब तीन बजे के बाद घटी। जानकारी के अनुसार, शातिर शूटर जीवा लखनऊ कारागार से पेशी पर न्यायालय लाया गया था। वहां एडवोकेट के ड्रेस में पहुंचे हमलावरों ने ताबड़तोड गोली बरसाकर जीवा को मार डाला। हमलावरों की फायरिंग में एक छोटी बच्ची के साथ दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

       बताया गया है कि फायरिंग के बाद भाग रहा एक हमलावर पकड़ में आ गया। उसकी पहचान पूर्वांचल के जौनपुर  जिले के केराकत निवासी श्यामा यादव के पुत्र विजय यादव के रुप में हुई है। 

     शातिर शूटर संजीव माहेश्वरी का नाम फर्रुखाबाद के भाजपा नेता ब्रह्मदत्‍त द्विवेदी के दस फरवरी 1997 ।हत्‍याकांड में प्रकाश में आया था। उसके बाद 29 नवंबर 2005 को गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद विधान सभा के तत्कालीक भाजपा विधायक कृष्णानंद राय समेत सात लोगों की गोलियां चलाकर बसानियां चट्टी के समीप हुई हत्या में भी वह प्रकाश में आया था। बाद में अन्य आरोपियों के साथ वह उस मुकदमें से बरी हो गया था। वर्तमान समय में वह लखनऊ कारागार में क़ैद था और पेशी पर न्यायालय लाया गया था। देखें वीडियो

Visits: 524

Leave a Reply