सरयू पाण्डेय के नाम पर हो चौराहे का नाम

गाजीपुर। ब्राह्मण रक्षा दल के प्रतिनिधि मण्डल ने कासिमाबाद चौराहे का नाम  महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, पूर्व सांसद एवं एमएलसी सरयू पाण्डेय के नाम पर करने के लिए उप जिलाधिकारी कासिमाबाद को पत्रक दिया।

        ब्राह्मण रक्षा दल के संयोजक प्रेम शंकर मिश्रा ने बताया कि पत्रक में सरजू पांडेय के जीवन का उल्लेख करते हुए लिखा गया है कि उन्होंने अंग्रेजों के कार्यकाल में कासिमाबाद थाना फुककर स्वीकार किया गया था कि हां हमने ही थाना फुका है और यह अंग्रेजों के विरुद्ध बिगुल फूंकने का पहला कदम है। अगर हमारा शोषण बन्द नही हुआ तो ऐसे और भी कदम मेरे द्वारा उठाए जाएंगे।

      बताते चलें कि सरजू पांडेय एमएलसी रहते हुए कासिमाबाद से रसड़ा मार्ग को बनवाने तथा चौराहे पर उस कार्य का शिलापट्ट लगवाने का कार्य किए थे लेकिन दुर्भाग्य से कुछ लोगों ने उस सिलापट्ट को उखाड़ फेंका। सरजू पांडे जन जन के नेता थे, वह गरीबों मजदूरों की लड़ाई लड़ते थे। लेकिन उनकी मृत्यु के बाद से आज तक उनके नाम पर कासिमाबाद या उनके गांव उरहा मे न कोई स्मृति चिन्ह लगवाया न कोई द्वार बनवाया और न ही कोई ऐसा सरकारी भवन बनवाया जिस पर उनका नाम अंकित हो।

     यह अत्यंत दुख की बात है कि चार बार लगातार सरजू पांडेय जी जनप्रतिनिधि रहे। ऐसे महान व्यक्ति के नाम पर कासिमाबाद चौराहे पर उनकी मूर्ति का निर्माण होना चाहिए। पत्रक देने वालों में दीपक मिश्रा, सरजू पांडेय के पुत्र राजकुमार पांडेय, उनकी पुत्रवधू आशा पांडेय, पूर्व प्रधान सुमन पांडेय, मृत्युंजय मिश्रा, मनोज उपाध्याय राकेश पांडेय, कृष्णानंद उपाध्याय, संजय पांडेय, श्री राम पांडेय, हरी प्रसाद पांडेय, अरविंद कुमार शर्मा, प्रभाकर पांडेय, वासुदेव पांडेय, उमा कांत उपाध्याय, गोपाल पाण्डेय, सुवाष तिवारी, धनंजय उपाध्याय, कृष्णा पाण्डेय, ज्ञानेन्दु दूबे समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे। 

Visits: 58

Leave a Reply