डीएम ने किसानों की समस्याओं के निराकरण के दिये निर्देश

गाजीपुर। किसान दिवस जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की अध्यक्षता मे विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुआ। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा किसानों की समस्याओं के बारे में जानकारी ली गयी। उन्होंने एक-एक किसान की समस्याओं को सुना, उसके उपरान्त किसानो की समस्या पर तत्काल निस्तारण करने का निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिया। 

        प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के अन्तर्गत 22 मई, 2023 से 10 जून 2023 तक ग्रामों एवं पंचायतों में कैम्प के माध्यम से अभियान चलाकर इस योजना का अधिक से अधिक किसानों को लाभ दिलाने हेतु आदेशित किया।

     किसानों द्वारा बताया गया कि विकास खण्ड रेवतीपुर के सहायक विकास अधिकारी (कृषि रक्षा) द्वारा सरकारी योजनाओंप के बारे में पूछे जाने पर सही ढ़ग से जानाकरी नही देते हैं और किसान के कार्यो में रूचि नहीं लेते हैं‌। इस पर जिलाधिकारी ने जिला कृषि अधिकारी को निर्देश दिया कि इस शिकायत की जॉच कर आवश्यक कार्यवाही की जाय। सिचाई विभाग के अभियन्ता को निर्देश दिया कि नहरों में समय-समय पर पानी की आपूर्ति की जाय जिससे किसानों को किसी प्रकार की असुविधा न हो साथ ही ए आर-को आपरेटिव को निर्देशित किया कि सभी समितियों पर उर्वरक की उपलब्धता सुनिश्चित कराने हेतु सभी सचिवों को रोस्टर के अनुसार खाद का वितरण कराये।

       इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य, उप निदेशक कृषि, जिला कृषि अधिकारी, जिला उद्यान अधिकारी तथा सिचाई विभाग के अभियन्ता,नहर एवं अन्य सम्बन्धित विभाग के अधिकारी सहित सम्मानित किसान बन्धु उपस्थित रहे।

Views: 76

Leave a Reply