चक्रव्यूह में माफिया मुख्तार

गाजीपुर। अपनी हनक के बलबूते अकूत बेनामी संपत्ति जमा करने वाले आईएस 191 गैंग सरगना तथा बांदा कारागार में बंद म‌ऊ के पूर्व विधायक  मुख्तार अंसारी अब आयकर विभाग के चक्रव्यूह में फंस गये हैं। लखनऊ से गाजीपुर आई आयकर विभाग की टीम ने जिला प्रशासन के सहयोग से गुरुवार को मुख्तार अंसारी की, गणेश दत्त मिश्रा के नाम पर दर्ज, तकरीबन सवा करोड़ की बेनामी संपत्ति को जब्त कर लिया। यह भूखण्ड सदर कोतवाली क्षेत्र के कपूरपुर में 0.117 हेक्टेयर और 0.254 हेक्टेयर का रहा। 

           आयकर विभाग के अधिकारी अभिषेक सहाय के निर्देशन में टीम, दोपहर करीब दो बजे शहर के कपूरपुर पहुंची और वहां नोटिस लगाकर मुनादी के बीच कुर्की की कार्रवाई सम्पन्न की। उस दौरान दौरान आयकर विभाग की टीम के साथ राजस्व विभाग, जंगीपुर थाना व कोतवाली सदर की पुलिस टीम भी मौजूद रही।

    ज्ञातव्य है कि माफिया मुख्तार अंसारी ने अपने कई सहयोगियों के नाम पर बेनामी संपत्तियां बटोरी है। आयकर विभाग ने लगभग 120 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति को चिन्हित किया है और यथा समय कुर्की की कार्रवाई को अंजाम देना शुरू कर दिया है।

           इससे पूर्व माफिया मुख्तार अंसारी के सहयोगी व गैंगस्टर अभियुक्त अंगद राय उर्फ झुल्लन राय पुत्र सर्वदेव राय निवासी ग्राम शेरपुर कला थाना भांवरकोल जनपद गाजीपुर की 07 करोड़ 17 लाख 04 हजार 460 रुपये की अचल बेनामी संपत्ति को कुर्क किया जा चुका है।

Views: 266

Leave a Reply