सीबीएसई परीक्षा में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों को विद्यालय प्रबंधन ने किया सम्मानित 

गाज़ीपुर। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की इंटरमीडिएट परीक्षा- 2023 का परीक्षाफल घोषित होते ही परीक्षार्थियों के चेहरे खिल उठे।

     शाह फ़ैज़ पब्लिक स्कूल, गाजीपुर के छात्र  चारु दत्त ने 90.8 प्रतिशत अंकों के साथ वाणिज्य वर्ग में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है।  स्कूल के निदेशक डॉ. नदीम अधामी तथा प्रिंसिपल तसनीम कौसर ने गणित, जीव विज्ञान तथा वाणिज्य वर्ग के प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त छात्र-छात्राओं को मिष्ठान्न खिलाकर बधाइयां दीं। 

         श्रीमती सीमा राय तथा प्रो. अजय राय के सुपुत्र चारु दत्त ने वाणिज्य के साथ ही अंग्रेजी तथा योरोपीय भाषाओं के प्रति अपनी रुचि जाहिर की‌। उन्होंने अपने शिक्षकों खासतौर पर अंकुर जी तथा संतोष तिवारी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए वाणिज्य विषय मे उच्च शिक्षा प्राप्त कर फाइनांसियल एक्सपर्ट बनने की इच्छा जताई।

सीबीएससी के घोषित परिणाम में लालसा इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों का प्रदर्शन विगत वर्षो की भांति इस वर्ष भी उत्कृष्ट रहा। प्रधानाचार्य महेश मिश्रा ने बताया कि इंटरमीडिएट में स्मृति आनद ने 88 फीसदी अंक के साथ प्रथम और आलोक यादव ने 81 फीसदी अंक विवेक चौहान 78 फीसदी अंक ,शशांक चौहान ,हर्षित सिंह ,नीरज यादव पलक श्रीवास्तव ने 75 फ़ीसदी अंक से अधिक अंक प्राप्त कर के स्कूल का नाम रोशन किया।

    वहीं श्रेया यादव ने 92फीसदी, निलेश यादव ने 89 फीसदी , खुशबू यादव ने 88 फीसदी अंक के साथ तृतीय तो अजय यादव ने 85 फीसदी अंक के साथ चौथी, मनोहर लाल यादव ने 83 फीसदी  अंक के साथ पांचवी, प्रीति पाल ने 82 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किये।

     स्कूल के प्रबंधक अजय कुमार यादव ने विद्यार्थियों की इस  बेहतरीन प्रर्दशन का समस्त श्रेय अध्यापक और अभिभावक को दिए एवं बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

Views: 173

Leave a Reply