रोडवेज बस ने ली मोपेड सवार की जान

वाराणसी। रोडवेज बस ने चोलापुर थाना क्षेत्र के पूरेधूशाह में शुक्रवार की सुबह मोपेड सवार को धक्का मार दिया। इससे जहां मोपेड सवार की दर्दनाक मौत हो गयी वहीं दूसरा सवार भी जख्मी हो गया जिसे जिला अस्पताल भेजा गया।

          बताया गया कि गाज़ीपुर के खानपुर थाना क्षेत्र के बहुरा निवासी शिवराम मौर्य 20 वर्ष पुत्र बंशराज मौर्या अपने पड़ोसी कुलदीप मौर्य पुत्र पन्ना मौर्य के साथ मोपेड से सुबह अजगरा से परचून की दुकान के लिए सामान खरीदने जा रहा था। अजगरा चौकी से 500 मीटर पहले तेज रफ्तार बस ने एक महिला को बचाने के चक्कर में मोपेड से जोरदार टक्कर हो गयी। इससे शिवराम मौर्य की वहीं मौत हो गई और उसका साथी कुलदीप मौर्य जख्मी हो गया। 

          घटना से आक्रोशित लोगों ने नियार बेला संपर्क मार्ग पर सड़क जाम कर दिया। अजगरा पुलिस चौकी के कर्मियों के सामने गुस्साए लोगों ने रोडवेज के शीशे तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि वाराणसी से आजमगढ़ जाने वाली बसें तेज गति से जाती हैं। यही दुर्घटना का कारण बना रहता है। 

        मौके पर मौजूद लोगों ने बस चालक को पकड़कर उसकी शारीरिक समीक्षा के बाद पुलिस को सौंप दिया। सूचना मिलने पर मृतक के परिजनों सहित सैकड़ों लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेंज दिया। थानाध्यक्ष चोलापुर राजेश त्रिपाठी ने बताया कि प्रार्थना पत्र मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।  

Visits: 98

Leave a Reply