वेतन न मिलने से अक्रोशित शिक्षकों ने क्षेत्रीय उच्चशिक्षा आधिकारी से लगाई गुहार

गाज़ीपुर। श्री महन्थ रामाश्रय दास स्नातकोत्तर महाविद्यालय भुड़कुडा में कार्यरत समस्त शिक्षकों एवम् शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के माह जनवरी से मार्च तक का वेतन भुगतान न होने से उनके समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है।

वेतन न पाने के कारण महाविद्यालय में कार्यरत  सभी शिक्षक, कर्मचारी व उनके परिजन तीन माह से बेहाल हैं। बच्चों की फीस, घर के बीमार सदस्यों का दवा इलाज, कर्ज लेकर खरीदे गए भवन और वाहन की ईएमआई, आयकर की कटौती जैसे महत्त्वपूर्ण कार्य वेतन के अभाव में बाधित हैं। शासन की मन्शा के विरुद्ध सभी शिक्षकों एवम् कर्मचारियों का होली तथा रामनवमी जैसा महत्वपूर्ण पर्व बिना वेतन के ही बीत गया। आयकर दाता शिक्षकों/कर्मचारियों का वित्तीय वर्ष 2022-23 की समाप्ति से पूर्व वेतन से होने वाला आयकर का समायोजन भी अधूरा रह गया। तीन माह से वेतन न पाने के कारण शिक्षकों का धैर्य अब टूट रहा है।

        वेतन न मिलने की दशा में महाविद्यालय में कार्यरत सभी शिक्षक एवम् कर्मचारी अपने आपको अकारण प्रताड़ित महसूस कर रहे हैं। वेतन संबधी इस समस्या के निवारण हेतु वरिष्ठ शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल प्रो. शिवानन्द पाण्डेय, प्रो. रमेश कुमार एवम् प्रो. संजय कुमार के नेतृत्व में प्रो.ज्ञानप्रकाश वर्मा क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी,वाराणसी से मिलकर यथोचित कार्रवाई करते हुए वेतन भुगतान कराने की मांग की है।

Views: 113

Leave a Reply