पत्नीहंता आरोपी गिरफ्तार, पहुंचा हवालात

गाज़ीपुर। सादात थाना क्षेत्रांतर्गत आतमपुर छपरा गांव की दलित बस्ती में शनिवार की रात करीब आठ बजे पति-पत्नी के बीच हुए आपसी विवाद में पति दिनेश कुमार पुत्र राजपति राम ने अपनी पत्नी अर्चना (35वर्ष) को डंडे से पीटकर हत्या कर दी। इस घटना से उस बस्ती में सनसनी फ़ैल गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में ले लिया। 

          बताया गया कि दिनेश राम राजगीर मिस्त्री का कार्य करता है। इधर कुछ दिनों से उसकी मानसिक हालत असामान्य हो गई थी। शनिवार को पत्नी अर्चना से उसका किसी बात को लेकर विवाद हो गया तो आक्रोशित दिनेश ने फरसा के डण्डे से पत्नी के सिर व गर्दन पर कई प्रहार कर दिया। गम्भीर चोट के कारण मौके पर ही अर्चना की मौत हो गई। यह देखकर दिनेश मौके से फरार हो गया। 

        शोर सुनकर दम्पत्ति की दस वर्षीया दो जुड़वां पुत्रियां ज्वाला, ज्योति, सात वर्षीय जूही व एक तीन साल का पुत्र सागर रोने लगे। उसी दरम्यान किसी ने पुलिस को घटना से अवगत कराया तो थानाध्यक्ष शैलेश कुमार मिश्रा दल-बल से पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई में जूट गयी। मृतका आजमगढ़ जिले के मेहनगर थाना के रायपुर पट्टी खजुरा गांव  के धर्मदेव राम की पुत्री थी। मृतका के पिता धर्मदेव राम ने अपने दामाद के खिलाफ थाने पर मुकदमा पंजीकृत कराया। हत्यारे पति की खोज में लगी पुलिस ने आरोपी को रविवार की भोर में सादात रेलवे स्टेशन के पास से उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह ट्रेन से कहीं भागने की फिराक में था। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर ग्राम आतमपुर छपरा से आलाकत्ल  डंडा भी बरामद कर लिया। नियमानुसार विधिक कार्यवाही करते हुए पुलिस ने उसका चालान न्यायालय में पेश कर दिया।

    गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष शैलेश कुमार मिश्रा, आरक्षी  दिलीप कुमार, जिलाजीत वर्मा व शिवम यादव थाना सादात, गाजीपुर शामिल रहे।

Visits: 133

Leave a Reply