नवनिर्मित सड़क की पटरियां न बनाये जाने से राहगीर परेशान

ग़ाज़ीपुर। योगी सरकार के प्रथम शासन काल में प्रदेश की सड़कों को छ माह के भीतर गढ्ढा मुक्त करने का आदेश हवा हवाई बन कर रह गया। लम्बा समय बीत गया पर परिणाम ढाक के तीन पात ही नज़र आये। विगत माह भी प्रदेश की सड़कों को गढ्ढा मुक्त करने का आदेश प्राप्त हुआ था,पर हुआ यह कि आज भी ग़ाज़ीपुर की तहसील मुहम्मदाबाद की मुख्य सड़क अपने विकास की बाट जोह रही है। विगत माह मुहम्मदाबाद रजिस्ट्री ऑफिस से सलेमपुर तक मुख्य मार्ग पर सीसी रोड के निर्माण का कार्य कराया गया था किंतु सड़क के बन जाने के कारण दोनों पटरियां काफी नीचे हो गयीं। सड़क ने दोनोँ तरफ अब गड्ढों का रूप ले लिया है जिस कारण आये दिन राहगीर, ऑटो रिक्शा और स्कूली बच्चे दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं।

बताते चलें कि तहसील मुख्यालय के आस पास की सड़क की स्थिति तो और भी भयावह है. जहाँ पर रजिस्ट्री ऑफिस, मुंसफी कोर्ट, ट्रॉमा सेंटर, एल आई सी ऑफिस, महिला अस्पताल, तहसील भवन, और सदर रोड की ओर जाने वाले एप्रोच मार्ग की स्थिति ऐसी है कि आये दिन लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। कार्य के पूर्ण हुए लगभग एक माह हो चुके हैं परन्तु महिला अस्पताल के सामने मलबे का ढेर आज तक वहीं पड़ा हुआ है। अप्रोच के काम को अधूरा होने के कारण नगरवासियों, फरियादियों,राहगीरों को भारी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

क्षेत्रीय जनता और वुद्धिजीवियों ने शासन प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए नयी बनी सड़क के दोनों तरफ पटरियों का निर्माण कराने और टूटी सड़क की मरम्मत कराने की मांग जनहित में की है।

Visits: 29

Leave a Reply