बराबरी पर छुटा भारत केशरी अन्तर्राष्ट्रीय पहलवान अभिनायक एवं हरियाणा के गौरव(चिल्लर) का मुकाबला

पच्चीस हजार की इनामियां कुश्ती में गोरखपुर के सतीश पहलवान ने रोहतक हरियाणा के रवि को दी पटकनी

गाजीपुर। मुहम्मदाबाद तहसील क्षेत्र में विजयदशमी के मौके पर अमर शहीदों के गांव शेरपुर में कुश्ती दंगल प्रतियोगिता संपन्न हुई। प्रतियोगिता का शुभारंभ भाजपा नेता पियूष राय ने फीता काटकर किया।
इस दंगल प्रतियोगिता में जहां नवोदित पहलवानों की धूम रही वहीं बड़े नामचीन राष्ट्रीय पहलवानों ने भी अपनी कुश्ती कला का जोरदार प्रदर्शन किया। दंगल में बडे़ जोड़ के पहलवानों में 50 हजार की इनामी कुश्ती में भारत केशरी एवं अंन्तराष्टीय पहलवान अभिनायक यादव एवं हरियाणा के गौरव(चिल्लर) के बीच 15 मिनट तक चला मुकाबला भी बराबरी पर छूटा।
प्रतियोगिता के रोमांचक मुकाबले में गोरखपुर के सतीश पहलवान ने रोहतक हरियाणा के रवि को पटकनी देकर 25 हजार का इनाम प्राप्त किया। हरियाणा के सुमित पहलवान व राष्ट्रीय पहलवान भीम आजमगढ़ का मुकाबला बराबरी पर छूटा।
बडे जोड़ की प्रतियोगिता में गोरखपुर के डब्बू पहलवान ने डीएलडब्लू वाराणसी के आसाराम उर्फ जितेंद्र को महज 2 मिनट में धूल चटाई तो वहीं गोरखपुर के जनार्दन पहलवान ने मुहम्मदाबाद के कल्लू पहलवान को पटकनी दी। वहीं डीएलडब्लू के बिपिन ने संदीप को धूल चटाई। फिर जीतेंद्र डी एल डब्लू और राकेश कुमार दिल्ली का मुकाबला बराबरी पर छूटा। बड़े जोड़ के पहलवानों में प़दीप पहलवान दिल्ली एवं मनीष पहलवान रोहतक हरियाणा का मुकाबला बराबरी पर रहा‌। रेफरी की भूमिका पंकज कुमार एवं राकेश पहलवानों ने निभाई।
दंगल में उपस्थित पूर्व राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय पहलवानों एवं खिलाड़ियों में सुमार सुरेन पहलवान, नूरी यादव, नागा राय, वसीम पहलवान सहित दर्जनों पहलवानों को दंगल समिति ने स्मृति चिन्ह एवं अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया।

दंगल के संयोजक पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी अजय राय ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार जताते हुए कहा कि यह आयोजन प्रति वर्ष कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभाओं को उभरने एवं राष्ट्रीय स्तर के पहलवानों के दांव पेच एवं कुश्ती की बारिकियों के सिखने का अवसर मिलेगा। इस मौके पर ब्लाक प्रमुख अवधेश राय,बबलू राय,जनार्दन पहलवान, प़्रधान प्रतिनिधि जयानंन्द राय, पूर्व प़धान लल्लन राय,प्रधान इन्द्रासन राय, मुन्ना यादव, जुनैद अहमद,लक्ष्मण राय काका, आनंन्द राय, संजय राय, आशीष उर्फ सिंटू राय,अर्जुन, शैलेश पहलवान, पंकज राय, जयकृष्ण राय,हीरा यादव, अश्वनी राय,पप्पू राय, ओमप्रकाश राय मुन्ना,सिंपू राय,कुन्दन राय, आदि लोग मौजूद रहे। दंगल का ओजपूर्ण संचालन पहलवान शैलेश ने किया।

Visits: 217

Leave a Reply