“सामाजिक क्षेत्र में व्यवसायिक अवसर और व्यवसाय” विषयक सेमीनार सम्पन्न

प्रशिक्षणार्थियों को दिया गया करियर परामर्श

गाजीपुर। तकनीकी शिक्षा एवं शोध संस्थान (टेरी) पीजी कालेज, ग़ाज़ीपुर के सभागार में पीजी कॉलेज, गाज़ीपुर एवं श्री अज़ीम प्रेमजी विश्विद्यालय, बेंगलुरु के संयुक्त तत्वावधान में “सामाजिक क्षेत्र में व्यवसायिक अवसर और व्यवसाय” विषयक एक दिवसीय सेमीनार गुरुवार को सम्पन्न हुआ।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि पीयूष शुक्ल, श्री अजीम प्रेमजी विश्विद्यालय, बेंगलुरु एवं प्रोफे. राघवेन्द्र कुमार पाण्डेय, प्राचार्य, पीजी कॉलेज द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया।
मुख्य अतिथि श्री पीयूष शुक्ल ने सामजिक क्षेत्र में रोजगार के अवसर और सम्बंधित व्यवसाय के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। उन्होंने शिक्षक और छात्रों द्वारा सामजिक क्षेत्र में रोजगार सृजन पर विस्तार से जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने रोजगार एवं व्यवसाय से सम्बंधित फंडिंग करने वाले संस्थानों की सूची भी उपलब्ध कराई और उनके द्वारा लाभान्वित होने के तरीकों की जानकारी दी। उन्होंने तकनीकी एवं विज्ञान के छात्रों से सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने की व्यवस्था बताई। श्री शुक्ल ने परंपरागत शिक्षा के छात्रों हेतु प्लेसमेंट के बारे में अवगत कराया।

प्राचार्य प्रोफे०(डॉ०) राघवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने छात्रों के सपनों और उत्साह की उड़ान को हर संभव सफल करने हेतु शैक्षिक रूप से तैयार होने के लिए शिक्षकों और छात्रों को प्रेरित किया।
उपप्राचार्य डॉ० दिनेश कुमार सिंह ने सम्मानित अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए संस्थान में सामाजिक क्षेत्र में व्यावसायिक अवसर और व्यवसाय से सम्बंधित योजनाओं को प्रारम्भ करने हेतु आश्वस्त किया।
कार्यक्रम में प्रोफे०एस० डी० परिहार, प्रोफे० एस० एन० सिंह, प्रोफे० जी० सिंह, डॉ० अमित प्रताप, प्रोफे० डी आर सिंह, डॉ श्रीकांत पांडेय, डॉ प्रतिमा सिंह आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम के संयोजक डॉ हरेंद्र सिंह द्वारा किया गया‌।

Visits: 103

Leave a Reply