वृद्धाश्रम में रह रहे लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाना पुनीत कार्य – कृष्ण दत्त द्विवेदी

गाजीपुर। समाज के उपेक्षित वृद्धजनों एवं असहायों की सेवा ईश्वर की सेवा के समान होती है। ऐसे लोगों की सेवा करने से असीम सुख की अनुभूति होती है। इनके चेहरे पर आई खुशी और मुस्कान से मन प्रफुल्लित हो जाता है। इनके आशीर्वाद कभी निष्फल नहीं होते।
यही सोच लेकर प्रियंका मेमोरियल इंटरनेशनल स्कूल हंसराजपुर के प्रबंधक कृष्ण दत्त द्विवेदी अपने जन्मदिन के अवसर पर जनपद मुख्यालय के लंगरपुर, छावनी लाइन में स्थित वृद्धाश्रम में जा पहुंचे। वहां उन्होंने जीवन यापन कर रहे पूजनीय वृद्ध माताओं व वृद्ध जनों को अपने स्नेहिल प्रेम व पुत्रोचित वात्सल्य समर्पित करते हुए सभी को वस्त्र व मिष्ठान प्रदान कर उनके स्वस्थ जीवन की कामना की।

पुत्रोचित व्यवहार को देखकर वृद्धाश्रम की महिलाओं और पुरुषों ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। वृद्ध जनों ने कहा कि जब अपने ही पराये जैसे व्यवहार कर उन्हें बेघर कर बेसहारा छोड़ रहे हैं, ऐसे में द्विवेदी जी ने हम बेसहारा वृद्ध जनों के बीच में अपना जन्मदिन मना कर सराहनीय कार्य किया है। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि हर माता-पिता को ऐसी ही संस्कारित संतान दें, जो अपने परिवार के साथ ही साथ गरीब बेसहारा वृद्ध जनों के सुख दुख में भी भागीदारी निभा सकें।
प्रियंका मेमोरियल इंटरनेशनल स्कूल यूसुफपुर खड़बा गाजीपुर के प्रबंधक कृष्ण दत्त द्विवेदी ने
वृद्धाश्रम संचालिका ज्योत्सना सिंह को यथोचित सहयोग का आश्वासन दिया और फिर उनके बीच पहुंचने को अपना सौभाग्य बताया। इस अवसर पर उनके सहयोगियों के रूप में संदीप सिंह, शैलेश सिंह, विजयभान सिंह, अरुण सिंह, प्रदीप सिंह, धनंजय पांडेय संजय सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

Visits: 331

Leave a Reply