कुर्की का खौफ, निशाने पर रहे सांसद …

गाजीपुर। माफियाओं के विरुद्ध प्रदेश सरकार की करवाई अनवरत जारी है, इससे जहां माफियाओं में हड़कंप मचा है वहीं जनमानस में इसकी अच्छी सोच बन रही है। माफियाओं की अवैध कमाई अब जनमानस भी देखकर हैरान है।
ताजी घटना जिले के मुहम्मदाबाद तहसील क्षेत्र में ही एक बार फिर देखने को मिली। इस बार प्रशासन के निशाने पर मऊ जिले के घोसी संसदीय क्षेत्र के सांसद अतुल राय रहे। अतुल राय पर अक्टूबर 2021में वाराणसी के लंका थाने में गैंगेस्टर एक्ट में मुकदमा पंजीकृत है।
घोसी सांसद अतुल राय मल रुप से गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद तहसील क्षेत्र के वीरपुर ग्राम पंचायत के निवासी हैं। उनके विरुद्ध वाराणसी के लंका थाने में दर्ज गैंगेस्टर एक्ट के तहत दर्ज मामले में वाराणसी कमिश्नरेट के निर्देश पर पहुंची पुलिस टीम ने गाजीपुर पुलिस के सहयोग से, संयुक्त कार्रवाई करते हुए रविवार को भांवरकोल थाना क्षेत्र के वीरपुर ग्राम पंचायत में, सांसद अतुल राय पर गैंगस्टर एक्ट के तहत उनके पैतृक गांव बीरपुर में अवैध रुप से अर्जित सम्पत्ति के क्रम में कुल सात मौजों में मुनादी कर नोटिस चस्पा कर कुर्की की कार्रवाई पूर्ण की।
जिलाधिकारी वारणसी के आदेश के क्रम में वाराणसी से भेलूपुर इंस्पेक्टर रमाकांत दूबे के नेतृत्व में उपनिरीक्षक वरूण कुमार शाही, राजकुमार वर्मा एवं उनकी टीम ने पलियां खुर्द, बीरपुर, चकभागो, वाजिदपुर, सिमरिया,बहोरा एवं आमी मौजे में अवैध धन से अर्जित कुल 1.418 हेक्टेयर भूमि को कुर्क किया। उपरोक्त भूमि की सरकारी कीमत 58 लाख 13 हजार 800 रूपये व बाजारू कीमत दो करोड़ रूपये बताई गयी है।
इस मौके पर मुहम्मदाबाद के तहसीलदार विजय प्रताप सिंह, क्षेत्राधिकारी गौरव कुमार, निरीक्षक मुहम्मदाबाद अशोक कुमार मित्र, थानाध्यक्ष भांवरकोल सतेन्द्र कुमार राय, थानाध्यक्ष बरेसर गजेन्द्र राय सहित काफी संख्या में पुलिस बल और क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।

Visits: 110

Leave a Reply