विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन सम्पन्न

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ के तत्वाधान में तथा जनपद न्यायाधीश के आदेशानुसार शनिवार को वरिष्ठ नागरिकों के भरण पोषण अधिनियम 2007 के तहत विधिक साक्षरता शिविर कार्यक्रम का आयोजन सम्पन्न हुआ।
समाज कल्याण विभाग द्वारा वृद्धजन आवास/वृद्धाश्रम, लंगड़पुर, छावनी लाईन में संचालित किया जा रहा है। इस अवसर पर पूर्णकालिक सचिव, श्रीमती कामायनी दूबे, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने वृद्धजन आवास/वृद्धाश्रम की पूर्णतयाः जानकारी ली तथा परिसर में साफ-सफाई एवं स्वच्छ पानी व मीनू के अनुसार भोजन हेतु निर्देशित किया। इस वृद्धजन आवास/वृद्धाश्रम को प्रबंधक द्वारा चौबीस घण्टे आश्रम में ही रहकर वृद्धजन आवास/वृद्धाश्रम का सेवा दे रही है तथा उनके द्वारा यह भी बताया गया कि वृद्धाश्रम को संचालित करने के लिए छः कर्मचारीगण कार्यरत है। वृद्धजन आवास/वृद्धाश्रम में पुरूष और महिला दोनों रहते हैं। उसमें 32 पुरूष, 21 महिला कुल 53 लोग हैं। वृद्धाश्रम को देख-रेख के लिए विडियों कैमरा एवं विश्राम के लिए कुर्सी, टेबल, चौकी, पंखा, कुलर आदि की उचित व्यवस्था पाई गयी।
वृद्धजन आवास/वृद्धाश्रम का मीनू विवरण के अनुसार उनको सप्ताहिक सुबह का नाश्ता, दोपहर का भोजन, शाम का नाश्ता व रात्रि का भोजन के बारे बताया गया तथा मौसमी सब्जी, फल भी दिया जाता है। उन्होंने बताया कि स्वेच्छा से फल के दुकानदार एवं मिठाई के दुकानदार वृद्धजन आवास/वृद्धाश्रम को अपना सहयोग देते रहते हैं। वृद्धजन आवास/वृद्धाश्रम में उनके लिए शामं को 5-7 बजे तक भजन संगीत, टेलीविजन की भी व्यवस्था है। प्रबंधक द्वारा बताया गया कि वे गांव-गांव के ग्राम प्रधान/सरपंच से जनसर्म्पक भी करती है कि अगर कोई वृद्ध बेसहारा हो, कोई देख-रेख न करने वाला हो तो वे मोबाईल नं0 9129298091 पर सूचित कर इस नेक व पुण्य कार्य के भागीदर बन सकते हैं।

Visits: 72

Leave a Reply