पुण्यतिथि पर याद किए गए पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह

गाजीपुर। श्री राम मंदिर आंदोलन के नायक
एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, पदम विभूषण(मरणोपरांत) कल्याण सिंह की प्रथम पुण्यतिथि रविवार को भाजपा जिला कार्यालय पर जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह की अध्यक्षता में मनायी गयी।
भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय पर कल्याण सिंह के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। कल्याण सिंह पर आयोजित गोष्ठी में उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर चर्चा कर उन्हें एक कुशल प्रशासक एवं राजनेता बताया गया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पूर्व जिलाध्यक्ष विजय शंकर राय ने कहा कि कल्याण सिंह ने अपने शासन के दौरान यह सिद्ध कर दिया कि समरसता के साथ सत्ता का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति को कैसे खुशहाली प्रदान करती है। उनकी कुशल न्याय पूर्ण कार्य प्रणाली की चर्चा आज भी आम आदमी के जुबान पर है। वह भाजपा पार्टी और कार्यकर्ताओं के सच्चे हितैषी थे।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिला महामंत्री प्रवीण सिंह ने कहा कि श्री राम मंदिर निर्माण के लिए सत्ता को छोड़कर जिस त्याग और बलिदान का कल्याण सिंह ने सैद्धांतिक नीतिगत परिचय दिया, वह भारतीय जनता पार्टी के परम्परा को मजबूत किया। उन्होंने श्री राम मंदिर के निर्माण के मार्ग को प्रशस्त किया था।
श्रद्धांज देने वालों मे जिला मंत्री सुरेश बिंद,अच्छेलाल गुप्ता,धनेश्वर बिंद,रुद्रा पांडेय, मयंक जायसवाल, गोपाल राय,सुनिल गुप्ता, अभिनव सिंह छोटू,मुरली कुशवाहा,विश्व प्रकाश अकेला, अविनाश सिंह, गौरव श्रीवास्तव, मनोज कुशवाहा, गौरव सिंह, योगेश शुक्ला, हेमंत त्रिपाठी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Visits: 72

Leave a Reply