पंचांग व राशिफल – 06 अगस्त 2022

पंचांग व राशिफल – 06 अगस्त 2022
पंचांग
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास श्रावण
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि नवमी 26:11 तक
नक्षत्र विशाखा 17:51 तक
करण बालव 15:08 तक,कौलव 26:11 तक
वार शनिवार
योग शुक्ल 12:41 तक
सूर्योदय 05:27
सूर्यास्त 18: 40
चंद्रमा वृश्चिक 12:06
राहुकाल 09:16− 10:54
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:08 − 12:56


शनि दोष, शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या के बुरे प्रभावों को दूर करने के लिए प्रति शनिवार पीपल पर जल चढ़ाकर सात आटे के दिए सरसों तेल के जलाएं और 7 बार परिक्रमा करनी चाहिए। जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री जी से आज का राशिफल

मेष
आज चोट लगने की संभावना है, इसलिए वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। निजी प्रयासों से धन अर्जन में सफलता मिलेगी। संतान का सुख एवं सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है।

वृषभ
आज यात्रा आरामदायक और धन प्राप्ति में सहायक होगी। भाई बहनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। भाग्य आज आपका साथ देगा। हालांकि विरोधी आज आप पर भारी पड़ सकते हैं, इसलिए थोड़ा ध्यान दें। अपने सहकर्मियों का सहयोग कार्यक्षेत्र में आपको सम्मान दिलाएगा।

मिथुन
आज कार्यक्षेत्र में आज का दिन आपके लिए काफी बेहतर है। आपकी बातों को सुना और समझा जाएगा तथा आपकी पदोन्नति हो सकती है। पारिवारिक जीवन भी शांतिपूर्ण रहेगा और माता से आपका स्नेह आज अधिक महसूस किया जाएगा।

कर्क
आज आमदनी में वृद्धि होने की अच्छी संभावना बनेगी। अचानक से धन प्राप्ति होने की संभावना है। किसी कलात्मक कार्य में आपकी रुचि बढ़ेगी, जो आपके लिए आमदनी का जरिया भी बन सकती है। पिताजी के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहने की संभावना है।

सिंह
आज आपको किसी जलीय स्थान पर यात्रा करने का मौका मिल सकता है, यह यात्रा सुखद रहेगी। मान सम्मान में वृद्धि होगी और कार्यक्षेत्र में हल्का फुल्का तनाव रह सकता है। प्रेम के मामले में आप सावधान रहें। किसी तीसरे का हस्तक्षेप आपके प्रेम जीवन में परेशानीका कारण बन सकता है।

कन्या
आज विरोधियों को परास्त करेंगे। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव होने की संभावना है। अपने साहस के बल पर आप अनेक चुनौतियों से छुटकारा पाएंगे। किसी यात्रा पर जाने का योग बन सकता है।कार्य क्षेत्र में अपने सहयोगियों परेशानी विश्वास करना आपके लिए बेहतर रहेगा।

तुला
आज प्रेमी युगल को भी साथ में समय बिताने का मौका मिलेगा।विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर तरीके से बीतेगा। कोई अतिथि आपके घर आ सकते हैं। आपको अपनी मित्र मंडली से मिलने का मौका मिलेगा। कुटुंब के लोगों का पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा।

वृश्चिक
आज आपका मन थोड़ा बेचैन रहेगा। मानसिक तनाव में वृद्धि होगी। कार्यों में सफलता मिलने में थोड़ा संदेह रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। छोटे भाई बहनों का सहयोग मिलेगा और वे आपकी आर्थिक तौर पर सहायता भी कर सकते हैं।दांपत्य जीवन में खुशियां मिलेंगी।

धनु
आज आपका पूरा फोकस आपके काम पर रहेगा और इसके बेहतर नतीजे आपको प्राप्त होंगे। प्रॉपर्टी के मामले में कोई लाभ हासिल होगा। परिवार में थोड़ी सी गरमा गरमी हो सकते है, लेकिन फिर भी स्थिति नियंत्रण में रहेगी। दांपत्य जीवन में खुशियां मिलेंगी।

मकर
आज आपको कोई नया आमदनी का जरिया मिल सकता है। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी, लेकिन उतावलेपन या जल्दबाजी से बचें और प्यार से अपने प्रियतम की बातों को समझें। संतान से आपको सुख मिलेगा। इसके अतिरिक्त दांपत्य जीवन में कुछ चुनौतियों के बावजूद प्रेम की बयार बहेगी।

कुंभ
आज स्वास्थ्य कुछ कमजोर रह सकता है। खर्चों में अधिकता होने से आर्थिक स्थिति पर बोझ पड़ेगा। दांपत्य जीवन के लिए दिन अच्छा रहेगा, लेकिन ससुराल पक्ष के लोगों से कहासुनी संभव है। विरोधियों पर भारी रहेंगे। आज के दिन आपकी कार्यकुशलता अपने चरम पर होगी।

मीन
आज के दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा। कार्य में सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है। संतान के लिए समय बेहतर रहेगा। प्यार के मामलों में सफलता मिलेगी। कानून के विरुद्ध कोई कार्य न करें, अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं। नौकरी में स्थानांतरण के योग बनेंगे।

Hits: 276

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: