पंचांग व राशिफल – 04 अगस्त 2022

पंचांग व राशिफल – 04 अगस्त 2022
पंचांग
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास श्रावण
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि सप्तमी 29:05 तक
नक्षत्र चित्रा 18:37 तक
करण गारा 17:23 तक, वणिजा 29:05 तक
वार गुरुवार
योग साध्य 16:21 तक
सूर्योदय 05:24
सूर्यास्त 18:40
चंद्रमा कन्या
राहुकाल 14:06 − 15:46
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:00 − 12:53


घर की छत पर भूलकर भी बेकार के पेड़-पौधे, मिट्टी या धूल आदि इकट्ठा न होने दें. कोशिश करें कि समय-समय पर छत की सफाई होती रहे, ताकि वहां गंदगी नजर न आए। जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री जी से आज का राशिफल

मेष
आज महत्त्वपूर्ण कार्य अधूरे रहने से धन सम्बंधित समस्या बनेगी। बुजुर्गो का सहयोग मिलने से मन को राहत मिलेगी। सरकारी कार्यो विशेष कर कागजातों को सावधानी से रखें। कार्य क्षेत्र से आज अवकाश कर आराम करना हितकर रहेगा। दवा से एलर्जी हो सकती है।

वृषभ
आज सामाजिक मान-सम्मान बढेगा। व्यापार विस्तार अथवा नए कार्य का आरंभ लाभदायक सिद्ध होगा। व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी। किसी परिचित से लंबे समय बाद भेंट से हर्ष एवं लाभ होगा। परिवार के ऊपर खर्च करेंगे दाम्पत्य सुख मिलेगा।

मिथुन
आज पारिवारिक कलह से आज मन ग्लानि से भरा रहेगा। संतानों का उद्दण्ड व्यवहार व्यथित करेगा। कार्य के प्रति उत्साह की कमी रहने से अल्प लाभ से संतोष करना पड़ेगा। आवेश से बचें अन्यथा संबंधों में कड़वाहट आ सकती है। सेहत में आकस्मिक गिरावट आने से अशान्त रहेंगे।

कर्क
आपका कार्य क्षेत्र पर परिश्रम के अनुरूप लाभ होगा लेकिन आकस्मिक खर्च परेशान करेंगे। धन की उगाही के कारण आज किसी से विवाद हो सकता है। पारिवारिक सदस्यों के साथ वाणी का प्रयोग देखभाल कर ही करें। यथा संभव यात्रा से बचे अन्यथा बीमार पड़ सकते है।

सिंह
आज छोटी-छोटी बातों पर क्रोध करने से बच्चे अन्यथा स्नेहीजन आज आपके व्यवहार के कारण दूरी बनाएंगे। दोपहर के बाद कार्यो में विलम्ब होगा। किसी श्रेष्ठ व्यक्ति से अनबन होने की भी संभावना है। आज मौन रहने से कई समस्याओं से बचेंगे। धन पाने के लिए अधिक प्रयास करना पड़ेगा।

कन्या
आज स्वास्थ्य आज उत्तम रहेगा।आज आपके महत्त्व पूर्ण कार्य आसानी से सफल होंगे। आत्म विश्वास बढ़ेगा। घर के बुजुर्गो का आशीर्वाद मिलेगा। धार्मिक यात्रा की योजना बनाएंगे। पारिवारिक वातावरण आनंददायक रहेगा। कार्य क्षेत्र की व्यस्तता के कारण मनोरंजन का आनंद ख़राब होगा।

तुला
आज आपके व्यवहार में उग्रता रहेगी जिससे घर बाहर का वातावरण अशान्त होगा। वाणी की संयमित रखे अन्यथा मान हानि की प्रबल सम्भावनाये है। कार्यो में विलम्ब होगा सरकारी कार्य लंबित रहेंगे। कार्य क्षेत्र में नीरसता रहेगी। धन को काम से ही खर्च करें। कार्यो में जोखिम ना लें।

वृश्चिक
आज घरेलु अथवा सामाजिक कार्यो के कारण आज कार्य क्षेत्र पर अधिक समय नहीं दे पाएंगे। परिवार रिश्तेदारी में मांगलिक कार्यक्रम होंगे। आज धन की आमद कामचलाऊ होगी आय की अपेक्षा व्यय अधिक रहेगा। आज कोई बड़ा निर्णय सोच समझ कर ही लें। दुर्व्यसनों से बचें।

धनु
आज सरकारी कार्यो में भी सफलता मिलने की अधिक सम्भवना है। सरकारी कर्मचारियों को पद अथवा धन लाभ होगा। रिश्तेदारो के ऊपर खर्च भी करना पड़ेगा। घर में परिजन आप से कुछ आशा रखेंगे। व्यापारियों को आज थोड़े विलम्ब से धन लाभ होगा। यात्रा आनंददायक रहेगी।

मकर
आज पूजन-सत्संग का आयोजन करेंगे। शुभ धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते है। उगाही से लाभ होगा। परिजनों के साथ प्रेम भरा व्यवहार मिलेगा। कार्य क्षेत्र पर स्त्री का सहयोग मिलेने से धन लाभ होगा। पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति करेंगे। सपनो की दुनिया को छोड़ आज यथार्थ में जियेंगे।

कुंभ
आज आर्थिक विषयों को लेकर बेचैनी रहेगी। सरकार विरोधी कार्य मान हानि करा सकता है। कुछ समय घर के बुजुर्गो के पास व्यतीत करें, लाभ होगा। आज कोई वित्तीय लेनदेन अथवा उधारी ना करें। आलस्य अधिक रहेगा। कल से स्थिति मे सुधार आने लगेगा धैर्य से काम करें।

मीन
आज आप अपने कार्यो को उत्साह से निर्धारित समय पर पूर्ण कर पाएंगे। जिससे हर क्षेत्र में प्रशंशा के पात्र बनेंगे। आवश्यकता के अनुसार धन की प्राप्ति हो जायेगी।आकस्मिक यात्रा के योग बन सकते है। परिवार में निकटता का आभास होगा। संध्या के समय पेट सम्बंधित परेशानी हो सकती है।

Hits: 243

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: