सूचना सलाहकार ने किया गंगा कटान पर हो रहे कटानरोधी कार्य का औचक निरीक्षण

गाजीपुर। शेरपुर ग्राम पंचायत में गंगा कटान पर हो रहे कटानरोधी कार्य का औचक निरीक्षण, सूचना सलाहकार (यूपीडा) उत्तर प्रदेश दुर्गेश उपाध्याय ने रविवार की शाम किया।
उन्होंने मौके पर मौजूद अधिशासी अभियंता राजेन्द्र प्रसाद चौधरी से कटानरोधी कार्य की प़गति की जानकारी ली। उन्होंने 11 करोड़ और 10 करोड़ की दो परियोजना से हो रहे बोल्डर निर्माण के कार्य को सन्तोषजनक पाया। श्री उपाध्याय ने कहा कि कटान को रोकने के लिए वे प्रयासरत रहे हैं। उन्होंने बताया कि अगले सत्र में लगभग डेढ़ किलोमीटर लम्बाई में मुबारकपुर तक कटान रोधी कार्य के लिए शासन से पा़क्कलन तैयार कर धन की स्वीकृति कराने का प़यास किया होगा ताकि इस एतिहासिक क्रान्तिकारियों के गांव का अस्तित्व बच सके।
उन्होंने कटान स्थलों का निरिक्षण कर यूट्यूब कटर लगाकर कटान रोकने के लिए शीघ्र कार्य शुरू कराने का निर्देश दिया। उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग राजेन्द्र प्रसाद चौधरी से बोल्डर निर्माण की पिचिंग के मानकों की जानकारी लेते हुए जल्द ही काम पूरा करने का निर्देश दिया। इस मौके पर सहायक अभियंता अजय श्रीवास्तव, जेई हिमांशु कुमार, अशोक राय पूर्व प्रधान जे पी राय, मदन दुबे, अतुल उपाध्याय, श्याम बहादुर यादव, नीतीश राय, रवि शंकर, धर्मेंद्र उपाध्याय, शशांक उपाध्याय आदि लोग मजूद रहे।

Visits: 75

Leave a Reply