मुठभेड़ में दो अंतर्राज्यीय अपराधी गिरफ्तार, पुलिस मुठभेड़ में एक अपराधी घायल

गाजीपुर।‌‍‌ सैदपुर थाना पुलिस व स्वाट टीम ने मुठभेड़ के दौरान अंतर्राज्यीय गैंग का सरगना आलम शेख को एक अन्य साथी सहित गिरफ्तार किया गया।
पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे द्वारा
मंगलवार को जनपद में सघन चेकिंग का अभियान चलाये जाने का आदेश किया गया था। जिसके अनुपालन में थाना सैदपुर पुलिस व स्वाट टीम द्वारा डहराकला रेलवे क्रॉसिंग पर चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग के दौरान सामने से काले रंग के पैशन प्रो मोटरसाइकिल से आ रहे दो व्यक्तियों को जब रोकने का प्रयास किया गया तो वे पुलिस टीम पर फायर करते हुए वाहन घुमाकर भीमापार की तरफ भागने लगे। बदमाशों के द्वारा चलाई गई गोली थानाध्यक्ष सैदपुर के बुलेटप्रूफ जैकेट में जा लगी। इसके बावजूद थानाध्यक्ष सैदपुर व स्वाट टीम द्वारा उन बदमाशों का पीछा करते हुए, कंट्रोल रूम को अवगत कराते हुए बदमाशों की घेराबन्दी करने का प्रयास किया गया। स्वाट टीम व सैदपुर थाना टीम से घिर जाने के उपरान्त बदमाश दूसरी तरफ भागना चाहे कि बाईक फिसल कर गिर गई। इसके बाद बदमाश पुलिस टीम पर फायर करते हुए पैदल ही भागने लगे, पुलिस टीम के जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लग गई और वह घायल होकर गिर पड़ा तथा एक अन्य साथी को मौके से भागते समय पुलिस टीम द्वारा आवश्यक बल प्रयोग कर गिरफ्तार कर लिया गया। घायल अभियुक्त को उपचार हेतु सैदपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया।
गिरफ्तार अभियुक्त आलम शेख पुत्र स्व0 मंटू शेख निवासी उत्तर पियारपुर जनपद साहेबगंज झारखण्ड तथा ताहिर शेख पुत्र कस्मूल शेख निवासी नयाग्राम वैष्णो नगर थाना मुठाबारी जनपद मालदा पश्चिम बंगाल का निवासी है। गिरफ्तार बदमाशों से एक पिस्टल 32 बोर मय खोखा व जिन्दा कारतूस व एक मोटरसाइकिल तथा चोरी के उपकरण जैसे हैमर, ग्राइंडर मशीन, सुमही सहित तमाम औजार बरामद हुए।


पूछताछ से ज्ञात हुआ कि गिरफ्तार दोनों बदमाश एक अंतर्राज्यीय गैंग के सक्रिय सदस्य हैं जो बड़ी चोरियों व डकैती की घटना को अंजाम देते हैं। इसी वर्ष मई माह में यूनियन बैंक में हुई चोरी में भी इन बदमाशों की संलिप्तता की पुष्टि हुई। मुठभेड़ के वक्त भी वे चोरी के उपकरण से लैस होकर किसी अन्य चोरी की घटना को अंजाम देने जा रहे थे। गिरफ्तार अभियुक्तगणों से उनके अन्य साथी व चोरी किए गए माल की बरामदगी के लिए सघनता से पूछताछ की जा रही है।

Hits: 939

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: