कांवर यात्रा के कारण सड़क मार्ग पर रहेगा डायवर्जन

रविवार व सोमवार को आवागमन के लिए जान लें सड़क का डायवर्जन

गाजीपुर। श्रावण मेला, कांवर यात्रा के परिप्रेक्ष्य में प्रत्येक रविवार व सोमवार को होने वाले मार्ग डायवर्जन हेतु पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे द्वारा निर्देश जारी किया गया है।
बताया गया है कि दिनांकः 17/18 जुलाई, 24/25 जुलाई, 31जुलाई/01 अगस्त तथा 07/ 08 अगस्त 2022 को दोपहर 12:00 बजे से सोमवार को सायं 18:00 बजे तक रुट डायवर्जन रहेगा।
जनपद क्षेत्र में सुगम यातायात व्यवस्था के संचालन हेतु निम्न डावर्जन स्कीम लागू होगी।
भूतहिया टॉड़ से जाने वाले यात्री वाहन, रोडवेज, प्राइवेट, हल्के वाहन लंका तिराहे तक जा सकेगें। लंका तिराहे लगे बैरियर के आगे विशेश्वरगंज की तरफ किसी वाहन को जाने की अनुमति नहीं दी जायेगी बल्कि उन्हें सासंद तिराहे की तरफ मोड़ दिया जायेगा।
रौजा तिराहे से भारी भार वाहन/ मध्यम या किसी प्रकार के वाहन शहर में नहीं जा सकेगें। बैरियर लगाकर वाहन रोके जाने की व्यवस्था की जायेगी।
मुहम्मदाबाद की तरफ से आने वाले भारी भार वाहन को थाना नोनहरा अटवां मोड़ से कासिमाबाद की तरफ मोड़ा/रोका जायेगा। जो सोमवार को स्थिति सामान्य होने तक वहीं रूके रहेगें। मुहम्मदाबाद की तरफ से आने वाले हल्के वाहन आलमपट्टी चौराहा से शहर की ओर मोड़ दिये जायेगें। जो कावंरिया मार्ग को छोड़कर फुल्लनपुर कासिंग से शहर की ओर जायेंगे।
रोडवेज वाहन भुतहियाटॉड़ से लंका तिराहा होते हुये रेलवे स्टेशन रोड से दाहिने मुड़कर रोडवेज स्टैण्ड पर जा सकेंगें। रोडवेज की गाड़िया जो गाजीपुर डिपो से चलेंगी वे स्टेशन मार्ग होते हुये फुल्लनपुर रेलवे क्रासिंग से दाहिने बायें जा सकती हैं।
लंका प्राइवेट बस स्टैण्ड की गाड़ियां लंका तिराहे से विशेश्वरगंज की तरफ नहीं जायेगी बल्कि भुतहिया टॉड़ से जायेगें।
मुहम्मदाबाद अथवा शहर से हल्के वाहन हमीद सेतु की तरफ जायेगे, भारी भार वाहन नहीं जायेंगे। सुहवल जमानियां की तरफ से भारी भार वाहन हमीद सेतु की तरफ नहीं जायेगें। थानाध्यक्ष गहमर भदौरा में भारी भार वाहनों को दिलदारनगर, जमानियां की तरफ मोड़ने हेतु बैरियर लगायेगें।
जनपद मऊ से बढु़वा गोदाम थाना सरायलखन्सी से भारी भार वाहनों को जनपद गाजीपुर में नही आने दिया जायेगा, बल्कि उन्हें आजमगढ़ मार्ग पर डायवर्ट करा दिया जायेगा। यदि कोई भारी भार वाहन आ जाता है तो चौकी प्रभारी मटेहुॅ/थाना प्रभारी मरदह मटेहुॅ चौकी पर बैरियर लगायेंगें तथा हल्के वाहनों को मरदह तिराहे तक आ अनुमति होगी।मटेहुॅ चौकी से जंगीपुर तक बायां लेन बंद रहेगा। चौकी प्रभारी मटेहुॅ बैरियर लगाकर वाहनों को रोकेंगे।
आजमगढ़, मऊ से चिरैयाकोट होते हुये वाराणसी जाने वाली वाहनों को जलालाबाद तिराहे से शादियाबाद की तरफ मोड़ दिया जायेगा, जो शादियाबाद, सैदपुर, बिहारीगंज, डगरा से चंदवक जौनपुर के रास्ते वाराणसी को जायेगे।
यदि कोई वाहन किसी प्रकार से बिरनों से होते हुये गाजीपुर की तरफ आ जाता है तो उसे यादव मोड़ जंगीपुर पर बैरियर लगाकर नसीरपुर की तरफ मोड़ दिया जायेगा, जो भुतहिया टॉड़ पर आ जायेगा।
थानाध्यक्ष खानपुर/प्रभारी निरीक्षक सैदपुर चंदवक जौनपुर से आने वाले भारी भार वाहनों को डहराकलां पर रोकेंगें तथा जो वाहन उसके बाद भी निकल कर आ जायेगें तो उन्हें औड़िहार तिराहे पर रोका जायेगा।
चौकी प्रभारी सिधौना चौकी के सामने बैरियर लगायेंगे तथा किसी प्रकार के भारी भार वाहनों/मध्यम माल वाहनों को वाराणसी की तरफ नहीं जाने देगें।
प्रभारी निरीक्षक सैदपुर अपने थाने के सामने बैरियर लगायेगें तथा किसी भी वाहन को रविवार को शाम चार बजे से सोमवार अग्रिम आदेश तक किसी भी वाहन को वाराणसी की तरफ नहीं जाने देंगे।
औड़िहार तिराहे से रजवारी पुल तक बायां लेन बंद रहेगा। प्रभारी निरीक्षक सैदपुर बैरियर लगाकर वाहनों को रोकेंगे।
बंदी के दौरान आकस्मिक वाहन जैसे एम्बुलेंस, मरीज वाहन, स्कूली वाहन व फायर टेण्डर अपने गन्तव्य मार्ग से जायेंगे। जनपद में किसी भी स्थान पर क्रेन की आवश्यकता पड़ने पर हनुमन्त क्रेन सर्विस मोबाइल नं० 9415555515 से कार्य लिया जायेगा

Visits: 143

Leave a Reply