मिस नार्थ इंडिया 2022 जयति जैन बनी प्लास्टिक मुक्त गाजीपुर की ब्रांड एंबेसडर

स्वच्छता के क्षेत्र में सराहनीय कार्य हेतु
पन्द्रह स्वच्छता कर्मियों सहित अन्य लोग हुए सम्मानित


गाजीपुर। सिंगल यूज प्लास्टिक के एकत्रीकरण, पुनर्चक्रण तथा उसके संबंध में लगाए गए प्रतिबंध को प्रभावी तरीके से लागू कराए जाने के उद्देश्य से वृहद जन जागरूकता अभियान का समापन लंका मैदान के सभागार में सम्पन्न हुआ। नगर पालिका परिषद गाजीपुर के तत्वावधान में 29 जून 2022 से 3 जुलाई 2022 तक चले कार्यक्रम में समापन समारोह के मुख्य अतिथि अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार सिंह ने कहा कि बीमारियां लगातार बढ़ रही हैं। हम कारणों पर विचार करें तो कारण चाहे जितने भी हो उनमें से प्रमुख रूप से सिंगल यूज़ प्लास्टिक भी है जो पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है। इस अवसर पर सभी प्रतिज्ञा करें कि वे प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करेंगे ना किसी को करने देंगे। नगर पालिका परिषद गाजीपुर की चेयरमैन सरिता अग्रवाल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथजी के प्लास्टिक मुक्त उत्तर प्रदेश अभियान में जनपद वासियों का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि गाजीपुर जनपद बलिदान में सबसे आगे रहता है तो इस अभियान में भी सबसे आगे रहना होगा तथा गाजीपुर को प्लास्टिक मुक्त करना होगा। उन्होंने सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई। वहीं नगर पालिका चेयरमैन ने जयति जैन मिस नार्थ इंडिया 2022 को इस अभियान का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया।
नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन विनोद अग्रवाल ने प्लास्टिक के प्रयोग से हो रही बीमारियों के प्रति सजग कराया तथा कहा कि एक ही चाय को जब प्लास्टिक के गिलास में एवं मिट्टी के गिलास में पीने से तत्काल स्वाद में अंतर महसूस होने लगता है। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी लालचंद ने विगत 29 जून से तीन जुलाई तक चलाए गये अभियान की रूपरेखा के साथ सभी अतिथियों का स्वागत किया।
स्वच्छता के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाले 15 स्वच्छता कर्मियों तथा नेहरू युवा केंद्र गाज़ीपुर की लेखा सह कार्यक्रम सहायक एवं खुशबू वर्मा राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक को सम्मानित किया गया।
समापन समारोह को मिस नार्थ इंडिया 2022 जयति जैन, व्यापार मंडल गाजीपुर के अध्यक्ष फखरे आलम,रासबिहारी राय,निर्गुण दास केशरी आदि ने संबोधित किया। इस अवसर पर सभी अतिथियों को एवं प्रतिभागियों को एक झोला तथा एक पौधा प्रदान किया गया।इस अवसर पर उत्तर प्रदेश राज्य प्रदूषण बोर्ड वाराणसी के जेआरएफ ज्ञान दत्त वर्मा,उप जिलाधिकारी प्रतिभा मिश्रा, तहसीलदार अभिषेक कुमार, प्रकाश केसरी सुधीर, संत कुमार,सास्वत सहित काफी संख्या में नगरवासी उपस्थित रहे। समारोह का संचालन नेहरू युवा केंद्र के लेखा एवं कार्यक्रम सहायक सुभाष चंद्र प्रसाद ने तथा सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापन, राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुश्रवण सहायक राजनाथ चौधरी ने किया।

Hits: 112

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: